Move to Jagran APP

पहले दिन पढ़ाई नही मस्ती कर लौटे बच्चे

जागरण संवाददाता औरैया बेसिक शिक्षा परिषद का नया शैक्षिक सत्र शुरू हो गया है। पिछली बार

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 Apr 2019 10:32 PM (IST)Updated: Tue, 02 Apr 2019 06:24 AM (IST)
पहले दिन पढ़ाई नही मस्ती कर लौटे बच्चे
पहले दिन पढ़ाई नही मस्ती कर लौटे बच्चे

जागरण संवाददाता, औरैया : बेसिक शिक्षा परिषद का नया शैक्षिक सत्र शुरू हो गया है। पिछली बार विद्यालयों में किताबें देर से पहुंचने के कारण सरकार व विभाग दोनों की जमकर किरकिरी हुई थी। जिसके बाद इस बार प्रदेश सरकार ने जनवरी माह में ही सभी व्यवस्थाओं को पूर्ण कर लेने के निर्देश दिए थे। जिसके चलते पिछले सप्ताह ही जनपद को किताबों की डिलीवरी कर दी गई थी। लेकिन सोमवार तक कुछ विद्यालयों में किताबें पहुंच सकी, जबकि कुछ में किताबें अभी तक नहीं पहुंच सकी है।

prime article banner

एक अप्रैल से शुरू हुए नए शैक्षिक सत्र 2019-20 के प्रथम दिन परिषदीय विद्यालयों में छात्र-छात्राओं की संख्या बहुत कम रही। वहीं कुछ विद्यालयों में उपस्थित बच्चों को किताबों का वितरण किया गया। जबकि कुछ में पुरानी किताबों से ही उन्हें पढ़ाया गया। प्राथमिक विद्यालय तुर्कीपुर में प्रधानाध्यापक मिथलेश ने बताया कि पहले दिन बच्चों के नए एडमिशन हुए हैं। जिसके बाद कुल बच्चों की संख्या अब 67 हो गई है। जिसमें से कुल 14 ही उपस्थित रहे। प्रधानाध्यापक ने बताया कि नई पुस्तक बीआरसी में आ गई हैं। एक दो दिन में विद्यालय में आने पर उनका वितरण किया जाएगा। अभी बच्चों को पुरानी किताबों से पढ़ाया जा रहा है। वहीं उच्च प्राथमिक विद्यालय में प्रभारी प्रधानाध्यापक उपासना त्रिपाठी ने बताया कि तीन नए बच्चों ने अभी प्रवेश लिए हैं। सोमवार को 26 के सापेक्ष 15 बच्चे उपस्थित मिले। इसी प्रकार पूर्व माध्यमिक विद्यालय बिरिया में प्रधानाध्यापक मोहम्मद अनीस ने बताया कि कुल 61 बच्चे नामांकित हैं। सोमवार तक विद्यालय में पुस्तकों का वितरण नहीं किया गया है। इस संबंध में बीएसए एसपी सिंह ने बताया कि सभी बीआरसी को दो दिनों के अंदर सभी विद्यालयों में किताबों का वितरण कराए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि सोमवार तक कई विद्यालयों में पुस्तकों का वितरण किया भी जा चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK