Move to Jagran APP

बदला मौसम का मिजाज, बारिश से हुआ जलभराव

जागरण संवाददाता औरैया रक्षाबंधन से एक दिन पूर्व जिले में तेज बारिश हुई। शनिवार सुबह से

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 Aug 2021 11:42 PM (IST)Updated: Sat, 21 Aug 2021 11:42 PM (IST)
बदला मौसम का मिजाज, बारिश से हुआ जलभराव
बदला मौसम का मिजाज, बारिश से हुआ जलभराव

जागरण संवाददाता, औरैया: रक्षाबंधन से एक दिन पूर्व जिले में तेज बारिश हुई। शनिवार सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहे। दोपहर करीब एक बजे बादल गरज के साथ बरसे। कई जगह जलभराव की समस्या से लोगों को दो-चार होना पड़ा। वहीं बदले मौसम के मिजाज ने तापमान पर असर डाला। मौसम विज्ञानी के अनुसार एक दो दिन आसमान में बादल छाए रहेंगे। रविवार को भी बूंदाबांदी होने की संभावना है। बारिश की वजह से अधिकतम तापमान 34 व न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

loksabha election banner

बीते दो दिन से जिले में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। मौसम विज्ञानी डा. अनंत कुमार का कहना है कि हवा का रुख बदलने के साथ यह बदलाव देखने को मिल रहा है। शनिवार को सुबह से आसमान में घने बादल रहे। दोपहर में ज्यादातर इलाकों में तेज बारिश हुई। उधर, बारिश से अयाना, बिधूना, एरवाकटरा, दिबियापुर, सहायल, सहार आदि ब्लाकों के मुख्य मार्गों पर जलभराव की समस्या बनी। शहर में भी बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ाई। जल निकासी का रास्ता गंदगी से पटा होने के कारण देर शाम तक समस्या बनी रही। मुख्य बाजार, चौराहों, गली व मोहल्लों में जलभराव देखने को मिला। लोगों का कहना था कि बारिश में अक्सर यह समस्या कोढ़ में खाज बनती है। इसका कोई ठोस रास्ता अब तक नगर पालिका व पंचायतें नहीं तलाश सकी है।

----------

वायरल बुखार व सर्दी-जुकाम के केस बढ़े

मौसम में बदलाव के साथ सरकारी व प्राइवेट अस्पतालों में वायरल बुखार, सर्दी-जुकाम व खांसी से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़ रही है। 50 शैय्या संयुक्त जिला चिकित्सालय, स्वास्थ्य केंद्रों की ओपीडी पर वायरल बुखार की चपेट में आए लोगों की भीड़ रही। वहीं बाढ़ प्रभावित गांवों जुहीखा, सिकरोड़ी, क्योंटरा, अस्ता आदि में स्वास्थ्य शिविरों के माध्यम से लोगों को संक्रामक रोगों से बचाव को लेकर दवाओं का वितरण किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.