Move to Jagran APP

रिहायशी इलाकों में केबलों का जाल दे रहा हादसों को दावत

जागरण संवाददाता औरैया शहर के मोहल्ला सत्तेश्वर में नई बस्ती जालौन चौराहे तक विद्युत व्यवस्थ

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Jul 2019 11:11 PM (IST)Updated: Mon, 29 Jul 2019 06:19 AM (IST)
रिहायशी इलाकों में केबलों का जाल दे रहा हादसों को दावत
रिहायशी इलाकों में केबलों का जाल दे रहा हादसों को दावत

जागरण संवाददाता, औरैया : शहर के मोहल्ला सत्तेश्वर में नई बस्ती जालौन चौराहे तक विद्युत व्यवस्था बेपटरी हो चुकी है। यहां मकानों के आस-पास बिना बिजली के पोल बिछी केबलें हादसों को दावत दे रही हैं। विद्युत पोल लगवाने के लिए वह विद्युत उपकेंद्र के चक्कर लगाकर थक चुके हैं, लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है।

loksabha election banner

मोहल्ला सत्तेश्वर निवासी प्रेमावती के मकान के पास लगे विद्युत पोल से करीब 100 से 300 मीटर तक की कनेक्शन केबलें उनके घर व छत के सहारे निकली हैं। उनके अलावा कल्पना गुप्ता आदि लगभग छह मकानों के सहारे जाल सा बिछा हुआ है। जिन पर आए दिन बंदर झूलते रहते हैं। इनमें आने वाले कट व फाल्ट होने से कभी भी किसी घटना से इंकार नहीं किया जा सकता है। मोहल्ले के विद्युत उपभोक्ताओं ने कई बार विद्युत निगम के अधिकारियों से खंभे लगवाने व लाइनें बिछवाने की गुहार लगाई, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। ऐसी ही स्थिति जालौन चौराहे तक बनी नई बस्ती की है। यहां पर बांस बल्ली व एक दूसरे के मकानों के छज्जों के सहारे घरों तक केबल बिछी हैं। बरसात के मौसम में घरों में करंट दौड़ने व लाइन टूटकर पानी में गिरने से कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। मोहल्ला निवासी मनीष, अरविद, रमेश चंद्र, रोहित, अमन आदि लोगों ने विद्युत निगम के अधिकारियों से जांचकर खंभे व विद्युत लाइन बिछवाने की गुहार लगाई है।

खुले में रखे ट्रांसफॉर्मर की चपेट में आकर गाय की मौत

संवादसूत्र, एरवाकटरा : कस्बा में विद्युत निगम की ओर से रखे गए ट्रांसफार्मर की चपेट में आकर एक गाय की मौत हो गई। आसपास के लोगों ने विभागीय अधिकारियों को सूचना दी। उन्होंने खुले में रखे ट्रांसफार्मरों में सुरक्षा की ²ष्टि से जाल लगवाए जाने की मांग की है।

कस्बा के एरवा कुइली किशनी-बिधूना मार्ग पर रखे ट्रांसफार्मर की चपेट में आने से एक गाय की मौत हो गई। समाजसेवी सुभाष चंद्र गुप्ता ने बताया कि कस्बा में जो भी ट्रांसफार्मर रखे हैं। उनमें से किसी भी ट्रांसफार्मर में सुरक्षा जाली की व्यवस्था नहीं की गई है। जिससे आए दिन हादसे होते रहते हैं। उन्होंने बताया कि कई बार उन्होंने शिकायत की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। अगर सुनवाई नहीं हुई तो वह आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.