जागरण संवाददाता, औरैया: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिधूना में तैनात वार्ड ब्वाय का रिश्वत लेने का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर सोमवार रात प्रसारित हुआ। जिसमें मुकदमे में धारा बढ़वाने को लेकर रुपये लिए जा रहे थे। जिसके बाद महकमे में खलबली मच गई। मामले का संज्ञान लेकर सीएचसी अधीक्षक ने मुख्य चिकित्साधिकारी(सीएमओ) को वार्ड ब्वाय की सेवा समाप्ति के लिए पत्र लिखा है।

वीडियो सामने आने पर महकमे में मची खलबली

गांव रुरुगंज निवासी रिजवान का एक माह पूर्व किसी से विवाद हो गया था। इस दौरान रिजवान की सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिधूना मे तैनात वार्ड ब्वाय शिवम कुमार से बात हुई। जिस पर मारपीट में धारा बढ़वाने के नाम पर बार्ड ब्वाय द्वारा 60 हजार रुपए लिए गए। जिसका वीडियों पीड़ित ने अपने मोबाइल फोन से बना लिया। सोमवार को जब यह इंटरनेट मीडिया प्रसारित हुआ तो महकमे में खलबली मच गई। वीडियो में चारपाई पर पास में बैठे अन्य कर्मी को वार्ड ब्वाय द्वारा दिए गए। जिस पर वह मना करते हुए उठकर खड़ा हो गया।

अधीक्षक ने सीएमओ को सेवा समाप्ति की कार्रवाई के लिए लिखा पत्र

मामले की जानकारी मिलते ही सीएचसी अधीक्षक डा. सिद्धार्थ वर्मा ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। वार्ड ब्वाय की सेवा समाप्ति के लिए मुख्य चिकित्साधिकारी अर्चना श्रीवास्तव को पत्र लिखा गया है। इसमें और कौन-कौन शामिल रहा है। इसकी भी विभागीय जांच शुरू कराई गई है।

Edited By: Nirmal Pareek

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट