Move to Jagran APP

नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी का आरोपित गिरफ्तार

संवादसूत्र दिबियापुर पुलिस ने प्रधानमंत्री आवास योजना और सौर ऊर्जा योजना व सचिवालय में नौकरी

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Nov 2020 07:25 PM (IST)Updated: Sun, 22 Nov 2020 07:25 PM (IST)
नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी का आरोपित गिरफ्तार
नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी का आरोपित गिरफ्तार

संवादसूत्र, दिबियापुर : पुलिस ने प्रधानमंत्री आवास योजना और सौर ऊर्जा योजना व सचिवालय में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी करने वाले एक युवक को गिरफ्तार किया है।उसके पास से राज्य सरकार और केंद्र सरकार की 11 फर्जी आईडी कार्ड भी बरामद हुए हैं। आरोपित के पास से आधार कार्ड, निवास प्रमाण पत्र, फोटो, जाति प्रमाण पत्र समेत कई पहचान पत्र भी पुलिस को मिले हैं।

loksabha election banner

शनिवार को वार्ता के दौरान सीओ सिटी सुरेंद्रनाथ यादव यादव ने बताया कि थाना क्षेत्र के रोहिली गांव निवासी पूजा ने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। जिसमें उसने बताया था कि बिधूना कोतवाली के विष्णुपुर रुरुखुर्द गांव निवासी हिमांशु उर्फ पंकज दीक्षित पुत्र सतीश बाबू ने उससे प्रधानमंत्री आवास दिलाए जाने के नाम पर पैसे लिए थे। लेकिन उसे आवास नहीं मिला। जिस पर उसने पैसे की मांग तो रूपये वापस नहीं किए और गाली-गलौज कर जान से मारने की धमकी भी दी। इस पर पुलिस ने मामले की जांच की। दिबियापुर थाने के उप निरीक्षक प्रमोद सागर ने शनिवार की शाम हिमांशु दीक्षित को ककोर बंबा के पास पकड़ लिया। जिसके बाद उसके पास से उत्तर प्रदेश सचिवालय के हाउसिग क्लर्क के कई फर्जी आइडी कार्ड बरामद हुए जो उसने लोगो से ठगई करके बनवाए थे। उसके पास से तीन मोबाइल, रजिस्टर इसके अलावा उसके पास से 260 महिलाओं के फोटो 130 आधार कार्ड पासबुक और निवास प्रमाण पत्र शैक्षिक दस्तावेजों की छाया प्रति बरामद हुई। सीओ ने बताया कि वह लोगों को नौकरी लगवाने, प्रधानमंत्री आवास योजना, सौर ऊर्जा योजना के नाम पर लोगों से पैसे ठग रहा था। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेजा दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.