जागरण संवाददाता, औरैया: वर्षों से चली आ रही जलभराव की समस्या के निदान के लिए नगर पालिका परिषद ने जल निगम से शहर में एक बड़ा नाला निर्माण की योजना तैयार कर इसका प्रस्ताव शासन को भेजा था। वर्ष 2020 में भेजा गया 19.65 करोड़ रुपये का प्रस्ताव अभी तक मंजूर नहीं हुआ है। इसकी स्वीकृति पर नगर में जलभराव की समस्या काफी हद तक समाप्त हो जाएगी। शहर के मोहल्ला नरायनपुर, बनारसीदास, गोविदनगर, भीखमपुर आदि में जलभराव की समस्या काफी समय से है। इसके स्थायी समाधान के लिए जल निगम ने वर्ष 2020 में 19.65 करोड़ रुपये का प्रस्ताव भेजा था। इसका रिमांडर भी वर्ष के अंत तक कराया गया। लेकिन अभी तक मंजूरी नहीं मिली। इसके तहत नगर पालिका परिषद की नरायनपुर से दिबियापुर बाईपास, बनारसीदास होकर जालौन रोड तक बड़ा नाला निर्माण की योजना है। जिसमें शहर के 25 वार्ड में बने छोटे-छोटे नाले जोड़ दिए जाएंगे। इससे जलभराव की समस्या लगभग समाप्त हो जाएगी।

सूने मकान का ताला तोड़कर जेवरात चोरी

संवाद सहयोगी, बिधूना: कस्बा के आर्यनगर मोहल्ला में चोरों ने सूने मकान का ताला तोड़कर जेवरात व अन्य सामान पार कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल की। पुलिस ने घटना का राजफाश किए जाने का आश्वासन पीड़ित को दिया है।

गांव कीरतपुर निवासी रमाशंकर पुत्र राधेश्याम ने कोतवाली में दिए शिकायती पत्र में बताया कि वह परिवार समेत कीरतपुर में रहता है। आर्यनगर मोहल्ला स्थित में दूसरा मकान खाली पड़ा है। अज्ञात चोरों ने आर्यनगर में बने मकान का ताला तोड़कर घर में रखे पीतल के बर्तन, तीन जोड़ी तोड़ियां व सोने का बाला समेत जेवरात चोरी कर लिए। घर का ताला टूटा होने पर पुलिस को स्वजन ने घटना की जानकारी दी। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

Edited By: Jagran