जागरण संवाददाता, औरैया: सोमवार को आई जांच रिपोर्ट के अनुसार 14 नए संक्रमित मिले हैं, जिससे संक्रमितों का आंकड़ा 3,279 पहुंच गया है। वहीं 21 रोगियों ने कोरोना को मात दे दी है जिससे कुल स्वस्थ होने की संख्या 3,035 पहुंच गई है। कुल 202 सक्रिय केस हैं। अब तक 42 लोगों की संक्रमण से मौत हो चुकी है।

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. अर्चना श्रीवास्तव ने बताया कि 14 नए रोगी मिले हैं। जिसमें शहरी क्षेत्र में बदनपुर, नरायणपुर में एक एक रोगी मिला है। इसके अलावा गेल गांव में चार, सुंदरी पुर में तीन रोगी मिले, एनटीपीसी, एसपी ऑफिस, पृथ्वीपुर, अचानक पुर, कुदरकोट में एक एक रोगी मिला है।

उन्होने बताया कि 21 मरीज ठीक हुए हैं। जिनमें 18 मरीज पिछले दस दिनों से होम आइसोलेशन में थे। उन्होने ने बताया कि जिले में अब तक 3,279 मरीज पाए जा चुके हैं। जिनमें 3,035 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। 212 मरीज अभी भी सक्रिय हैं। वहीं अब तक कुल 42 लोगों की कोरोना संक्रमण से मृत्यु हो चुकी है। उन्होने बताया कि सोमवार को 1,347 सैंपल लिए गए हैं जिसमें एंटीजन के 541 व आरटीपीसीआर के 805 और ट्रूनॉट से एक सैंपल लिया गया है। तीन तक चलेगा अभियान

सीएमओ ने बताया कि एक से तीन दिसंबर तक विशेष अभियान चलाकर, शादी समारोह से जुड़े लोगों, बैंड कर्मी, डेकोरेटर, गेस्ट हाउस कर्मियो के सैंपल लिए जाएंगे। मास्क नहीं लगाया तो नहीं मिलेगी दवा: सीएमओ

जागरण संवाददाता,औरैया: जिला संयुक्त चिकित्सालय का सीएमओ ने सोमवार को औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सीएमएस से कहा कि अगर कोई भी बिना मास्क के दवा लेने आए तो दवा न दी जाए। इसके लिए एक सूचना भी चस्पा की जाए। शारीरिक दूरी का पालन भी कराया जाए। लेबर रूम से लेकर पूरे अस्पताल की साफ सफाई जरूर हर रोज होती रहे।

सोमवार को सीएमओ अर्चना श्रीवास्तव ने संयुक्त चिकित्सालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सीएमएस डॉ.प्रमोद कटियार से अस्पताल आने वाले लोगों पर मॉस्क लगाए जाने के लिए जागरूक करते हुए कढ़ाई करने के लिए कहा। कहा जो मास्क लगाकर न आए उसे दवा ही न दी जाए। कायाकल्प के क्वालटी मैनेजर सुभाष से साफ सफाई के लिए कहा। जिला अस्पताल के बाहर अतिक्रमण की शिकायत पर सीएमओ ने डीएम से फोन से सूचना दी। इस पर एसडीएम सदर रमेश यादव मौके पर पहुंचे। पालिका के अधिशासी अधिकारी को भी मौके पर बुलाया और जेसीबी से अतिक्रमण हटाया। अतिक्रमणकारियों पर शांति भंग की कार्रवाई की।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप