Move to Jagran APP

सैदनगली बिजलीघर की क्षमता वृद्धि को कार्य आज से

सैदनगली 132 केवी बिजलीघर की क्षमता वृद्धि को 40 के स्थान पर 63 एमवीए का ट्रांसफार्मर लगाया जाएगा। यह कार्य आज शनिवार से शुरू होकर 27 सितंबर तक चलेगा। कार्य अवधि के दौरान बिजलीघर से जुड़े छह उपकेंद्रों को 10 से 12 घंटे की सप्लाई से ही संतोष करना पड़ेगा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Sep 2018 10:28 PM (IST)Updated: Fri, 21 Sep 2018 10:28 PM (IST)
सैदनगली बिजलीघर की क्षमता वृद्धि को कार्य आज से
सैदनगली बिजलीघर की क्षमता वृद्धि को कार्य आज से

गजरौला : सैदनगली 132 केवी बिजलीघर की क्षमता वृद्धि को 40 के स्थान पर 63 एमवीए का ट्रांसफार्मर लगाया जाएगा। यह कार्य शनिवार 22 सितंबर से 27 सितंबर तक चलेगा। इस दौरान छह उपकेंद्रों को 10 से 12 घंटे की सप्लाई से ही संतोष करना पड़ेगा।

loksabha election banner

शुक्रवार को ट्रांसमिशन अधिशासी अभियंता ज्ञानेंद्र ¨सह ने स्थानीय 132 केवी विद्युत उपसंस्थान का निरीक्षण किया। उन्होंने यार्ड में लगे ट्रांसफार्मर, रिकार्ड आदि को देखते हुए अधीनस्थों को आवश्यक निर्देश दिए। बताया गजरौला के बाद सैदनगली स्थित 132 केवी बिजलीघर की क्षमता वृद्धि की जाएगी। चूंकि यह बिजलीघर भी ओवरलोड की समस्या से जूझ रहा है। यहां लगे 40 एमवीए ट्रांसफार्मर के स्थान पर 63 एमवीए का ट्रांसफार्मर लगाया जाएगा।

ट्रांसफार्मर को अहमदाबाद से मंगाया गया है। इसके लिए विभाग ने पूरी तैयारी कर ली है। एक्सपर्टों द्वारा ट्रांसफार्मर को बदलने का कार्य आज शनिवार से 27 सितंबर तक चलेगा। इस दौरान बिजलीघर से जुड़े हसनपुर, सैदनगली, ढवारसी, गारवपुर, बुरावली तथा रहरा सब विद्युत स्टेशन को 10 से 12 घंटे सप्लाई दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.