Move to Jagran APP

बिजली की ¨चगारी से गेहूं व गन्ने की फसल जली

बछरायूं: हाईटेंशन बिजली लाइन की ¨चगारी से भड़की आग में चार किसानों की कई बीघा ईंख

By JagranEdited By: Published: Wed, 18 Apr 2018 11:20 PM (IST)Updated: Wed, 18 Apr 2018 11:20 PM (IST)
बिजली की ¨चगारी से गेहूं व गन्ने की फसल जली
बिजली की ¨चगारी से गेहूं व गन्ने की फसल जली

बछरायूं: हाईटेंशन बिजली लाइन की ¨चगारी से भड़की आग में चार किसानों की कई बीघा ईंख और गेहू की फसल जलकर नष्ट हो गई। लोगों ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया।

loksabha election banner

थाना क्षेत्र के ग्राम डयोटी के जंगल में गुजर रही हाईटेंशन बिजली लाइन में अचानक हुए फाल्ट से उठी ¨चगारी से बलवंत सैनी के पांच बीघा गेहूं की फसल में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग ने पड़ोसी विद्या सरन शर्मा का तीन बीघा, मंगूपाल का तीन और कैलाशो का 6 बीघा गेहूं और छह बीघा ईख को चपेट में ले लिया। फसल जलकर नष्ट हो गई। लोगो ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। पीड़ित किसानों ने मुआवजे की मांग की है। छह बीघा गन्ना की फसल जली

जोया: राहगीर द्वारा बीड़ी पीकर गन्ने के खेत में फेंक दी गई। जिससे खेत में आग लग गई। ग्रामीणों ने मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। घटना डिडौली कोतवाली क्षेत्र के गांव मूंढा इम्मा की है। यहां पर नसीम अहमद का परिवार रहता है। रास्ते के किनारे उसका खेत है। जिसमें गन्ना की फसल खड़ी है। पास में ही महमूद व मतलूब का भी गन्ने का खेत है। बुधवार को किसी राहगीर ने बीड़ी पीकर खेत में फेंक दी। जिससे खेत में आग लग गई। आग ने नसीम, महबूब व मतबूल के खेतों को चपेट में ले लिया। आग लगती देख ग्रामीण मौके पर पहुंचे तथा मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस घटना में छह बीघा फसल जलकर राख हो गई। दमकल को सूचना नहीं दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.