Move to Jagran APP

शहर वासियों को डरा रहे सिर पर मंडराते बादल

अमरोहा मौसम विभाग की मानें तो मंगलवार को जनपद में बरसे बादल अभी कुछ और दिन बरसेंगे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 12:03 AM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 06:05 AM (IST)
शहर वासियों को डरा रहे सिर पर मंडराते बादल
शहर वासियों को डरा रहे सिर पर मंडराते बादल

अमरोहा : मौसम विभाग की मानें तो मंगलवार को जनपद में बरसे बादल अभी कुछ और दिन बरसेंगे। हालांकि, बीते दिन पूरा शहर जलभराव की समस्या से जूझा लेकिन, मौसम के पूर्वानुमानों ने उन लोगों की चिता बढ़ा दी है, जिनके घरों व दुकानों में बरसात का पानी भर जाता है। अब सिर पर मंडराते बादल उनको डरा रहे हैं।

loksabha election banner

शहर कोतवाली, नखासा बाजार, मोहल्ला बटवाल, कोट चौराहा व आजाद मार्ग, ऐसी जगह हैं। जहां बरसात में घुटनों तक पानी भर जाता है और दुकानों में घुस जाता है। इसके अलावा फड़ व ठेला लगाने वाले लोग भी जलभराव की वजह से स्थान नहीं चुन पाते हैं। उनके सामने भी बरसात से रोजगार का संकट खड़ा हो जाता है। दैनिक जागरण की टीम ने लोगों से मामले को बातचीत की तो सभी जलभराव को मुकद्दर का हिस्सा करार दिया। मेरी आजाद मार्ग पर कोल्ड ड्रिक की दुकान है। जलभराव अब मुकद्दर का हिस्सा बन गया है। निजात की उम्मीद न के बराबर है। नेता वादे करते हैं लेकिन, समस्या जस की तस बनी है। जलभराव के साथ ही रोजगार भी सिमट रहा है।

कमाल अहमद, मुरादाबादी गेट। नेता मंच से वादा करते हैं कि इस बार पानी की समस्या से छुटकारा दिलाकर ही दम लेंगे लेकिन, चुनाव के बाद बात खत्म हो जाती है। पानी भरा रहने से संक्रामक बीमारियों के फैलने की आशंका बनी रहती है। मैं ठंडी सड़क यानी आजाद मार्ग पर कोल्ड ड्रिग की दुकान करता हूं।

शहजाद अली, मुरादाबादी गेट। मोहल्ले में ही साइबर कैफे चलाता हूं। यहां की नालों की सफाई हर बार होती है लेकिन, फिर भी जलभराव हो जाता है। जानवरों के अवशेष यहां पड़े रहते हैं। बीते दिन बरसात को देखकर लग रहा था कि इस बार भी दुकानों से पानी निकालना पड़ेगा।

पुनीत रस्तोगी, काला कुंआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.