Move to Jagran APP

बाईखेड़ा में ग्रामीणों ने किया पोलिग पार्टी पर हमला

हसनपुर ग्राम बाईखेड़ा में मतदान के दौरान बवाल हो गया। मतदान कर्मियों पर वोट डालने का आरोप लगाया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Apr 2021 12:17 AM (IST)Updated: Tue, 20 Apr 2021 12:17 AM (IST)
बाईखेड़ा में ग्रामीणों ने किया पोलिग पार्टी पर हमला
बाईखेड़ा में ग्रामीणों ने किया पोलिग पार्टी पर हमला

हसनपुर : ग्राम बाईखेड़ा में मतदान के दौरान बवाल हो गया। मतदान कर्मियों पर वोट डालने का आरोप लगाते हुए दर्जनों ग्रामीणों ने मतदान केंद्र पर धावा बोल दिया। दो बूथों के पीठासीन अधिकारियों एवं उनकी टीम में शामिल महिलाओं के साथ मारपीट की। इस दौरान अराजकतत्व ग्राम प्रधान पद के मतपत्रों की एक गड्डी भी लूटकर ले गए।बाद में पुलिस फोर्स के साथ अफसरों ने मौके पर पहुंचकर हालात पर काबू किया। पुलिस कुछ संदिग्धों को हिरासत में लेकर मतपत्र बरामद करने का प्रयास कर रही है। उपद्रवियों को चिह्नित करने का प्रयास किया जा रहा है।

loksabha election banner

मामला सोमवार की दोपहर साढे़ तीन बजे का है। गांव किनारे प्राथमिक विद्यालय में बूथ संख्या 184 व 185 में पुलिस सुरक्षा को तोड़ते हुए दर्जनों लोग हाथों में डंडे लेकर मतदान केंद्र में घुस गए तथा पोलिग पार्टी पर वोट डालने का आरोप लगाते हुए दोनों बूथों के पीठासीन अधिकारियों व उनके सहयोगी जिनमें महिलाएं भी शामिल थी के साथ मारपीट की। इस दौरान बूथ संख्या 185 से उपद्रवी प्रधान पद के मतपत्रों की एक गड्डी भी लूटकर गए। गांव में चर्चा है कि इस दौरान फायरिग भी की गई है लेकिन, पुलिस फायरिग की बात से इन्कार कर रही है। पुलिस संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

उधर, सूचना पाकर जिलाधिकारी उमेश मिश्र, एसपी सुनीति, सीडीओ चंद्रशेखर शुक्ला, जोनल मजिस्ट्रेट डीके सक्सेना, सीओ सतीश चंद पाण्डेय पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। डीएम व एसपी ने पूरे मामले की जानकारी लेकर अधीनस्थों को जरूरी दिशा निर्देश दिए हैं। अराजक तत्वों ने बूथ संख्या 184 व 185 में घुसकर पीठासीन अधिकारियों व उनकी टीमों के साथ मारपीट की है। प्रधान के मतपत्र की एक गड्डी भी उपद्रवी उठाकर ले गए हैं।

चंद्रशेखर शुक्ला, मुख्य विकास अधिकारी, अमरोहा। कुछ लोगों ने बाईखेड़ा मतदान केंद्र पर पहुंचकर अव्यवस्था फैलाने की कोशिश की थी लेकिन, पुलिस फोर्स एवं अधिकारियों ने व्यवस्था को खराब नहीं होने दिया।

उमेश मिश्र, जिलाधिकारी, अमरोहा। गंगवार रहरई व झुंडी माफी में हुई मारपीट

मतदान के दौरान रहरा थाना क्षेत्र के गंगवार व रहरई तथा सैदनगली थाना क्षेत्र के झुंडी माफी में मारपीट के बाद ग्रामीणों की पुलिस से नोकझोंक हुई। गंगवार में वोट डालने जा रहे मतदाता मुनकाद को दूसरे पक्ष के लोगों ने रास्ते में रोककर उसकी बैंक की पासबुक फाड़ दी। इस बात को लेकर कहासुनी के बाद मारपीट हो गई। इसमें मुनकाद जख्मी हो गए। उधर, सैदनगली थाना क्षेत्र के झुंडी माफी में पोलिग बूथ के नजदीक घर के बाहर बैठे लोगों को खदेड़ने में पुलिस की लाठी ग्रामीण ओमी सिंह के सिर में लगने से वह जख्मी हो गए। इस दौरान ग्रामीणों व पुलिस में जमकर नोकझोंक हुई। रहरा थाने के रहरई गांव में बूथ पर वोट डालने पहुंचे हरस्वरूप सिंह के किसी बात पर पुलिस कर्मी ने डंडा मार दिया। इसके बाद ग्रामीणों व पुलिस में नोकझोंक हुई। प्रभारी निरीक्षक सत्येंद्र कुमार सिंह ने बतायामारपीट के मामले संज्ञान में हैं जांच कर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.