अमरोहा, जेएनएन। क्रिकेटर मोहम्मद शमी तथा उनकी पत्नी हसीन जहां के बीच विवाद के कारण चर्चा में आए अमरोहा में नया विवाद सुर्खियों में है। इसमें विवाद इतना गहरा गया है कि पंचायत भी बीते दो दिन से कोई हल नहीं निकाल पा रही थी। यहां पर मामला एक ही युवक से सगी बहनों के प्रेम का है। दोनों ही उस युवक से निकाह करने की जिद पर अड़ी थीं। इसके बाद काफी उठा-पटक के बीच छोटी बहन को प्रेमी का साथ मिल गया और बड़ी बहन ने देर रात इनका निकाह करा दिया। 

अमरोहा में सोमवार शाम पुलिस ने एक युवक को प्रेमिका के साथ पकड़ा था। थाने मामला पहुंचने पर छोटी बहन भी उसी युवक से शादी पर अड़ गई थी। मंगलवार देर शाम पंचायत में प्रेमी का निकाह छोटी बहन से कराए जाने का फैसला लिा गया। इसके बाद देर रात दोनों का निकाह करा दिया गया। 

यह मामला डिडौली कोतवाली क्षेत्र के एक गांव का है। सोमवार शाम को गांव का युवक पड़ोस में रहने वाली प्रेमिका को बाइक पर लेकर जा रहा था। इसी बीच गांव के कुछ युवकों ने डॉयल-112 को सूचना देकर उन्हें पकड़वा दिया। 

पुलिस दोनों को कोतवाली ले गई। वहां पर दोनों के परिजनों को बुला लिया गया। थाने में युवती प्रेमी के साथ शादी की जिद पर अड़ गई, लेकिन युवक उससे शादी करने से इन्कार करता रहा। रात में दो बजे के बाद इस मामले में नया मोड़ उस समय आया, जब प्रेमिका की छोटी बहन भी कोतवाली पहुंच गई। वह भी बहन के प्रेमी को अपना प्रेमी बताते हुए उससे शादी की जिद पर अड़ गई। देर रात में पुलिस ने दोनों बहनों को परिजनों की सुपुर्दगी में घर भेज दिया और आरोपित हिरासत में ले लिया।

मंगलवार को परिजनों व गांव के लोगों ने दोनों बहनों को समझाने का प्रयास किया लेकिन, दोनों टस से मस नही हुईं। देर शाम तक इस मामले गांव में ही चली पंचायत में बड़ी बहन को पीछे हटना पड़ा। उसने प्रेमी का निकाह छोटी बहन से कराने की रजामंदी दे दी। उसके बाद दोनों पक्ष कोतवाली पहुंचे तथा पुलिस को समझौते की बाबत जानकारी दी। देर रात ग्रामीणों ने छोटी बहन के साथ प्रेमी का निकाह करा दिया है। प्रभारी निरीक्षक शरद मलिक ने बताया कि बड़ी बहन ने छोटी बहन के साथ निकाह कराए जाने की सहमति दे दी है। समझौता होने पर आरोपित को परिजनों के सुपुर्द किया गया है। मंगलवार देर रात दोनों के परिजन उनका निकाह कराने का हलफनामा देकर चले गए। पुलिस दोनों को कोतवाली ले गई। वहां पर दोनों के परिवार के लोगों को बुलाया गया। थाने में युवती प्रेमी के साथ शादी की जिद पर अड़ गई, लेकिन युवक उससे शादी करने से इन्कार करता रहा।

 

Posted By: Dharmendra Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस