Move to Jagran APP

स्कूल बस सेवा बंद होने से परेशान रहे बच्चे व अभिभावक

सरकार द्वारा स्कूल बसों के लिए जारी किए दिशा निर्देश के विरोध में ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने अपनी ट्रांसपोर्ट सेवा ठप कर दी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Aug 2019 11:27 PM (IST)Updated: Fri, 30 Aug 2019 06:22 AM (IST)
स्कूल बस सेवा बंद होने से परेशान रहे बच्चे व अभिभावक
स्कूल बस सेवा बंद होने से परेशान रहे बच्चे व अभिभावक

अमरोहा : सरकार द्वारा स्कूल बसों के लिए जारी किए दिशा निर्देश के विरोध में ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने अपनी ट्रांसपोर्ट सेवा ठप कर दी। ट्रांसपोर्ट सेवा ठप रहने से जिलेभर के स्कूलों के बच्चे हलकान रहे। अभिभावकों को अपने-अपने बच्चों को स्कूल ले जाने और लाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं ट्रांसपोर्ट सेवा बंद रहने से अधिकतर स्कूलों में बीस फीसद तक बच्चे कम पहुंचे। आज भी बसें नहीं चलेंगी। शुक्रवार से बसों का संचालन शुरू हो जाएगा। बुधवार को ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने सरकार द्वारा स्कूल बसों के लिए जारी किए दिशा निर्देश के विरोध में दो दिन के लिए अपनी ट्रांसपोर्ट सेवा बंद कर दी। पहले दिन जब वाहन बच्चों को लेने के लिए घर नहीं पहुंचे तो अभिभावकों को चिता हुई। बच्चे स्कूल जाने के लिए रोजमर्रा की तरह समय से पहले ही तैयार हो गए थे। जब अभिभावकों ने फोन कर वाहन चालकों से पूछा तो हड़ताल की जानकारी हुई। इस पर अभिभावक अपने-अपने बच्चों को अपने निजी वाहन से किसी तरह स्कूल पहुंचाया और बाद में लेकर आए। इससे अभिभावकों और बच्चों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। कुछ बच्चे वाहन का इंतजार करते-करते पैदल ही अपने स्कूलों को जाना पड़ा। पालिका कर्मी रवि कुमार ने बताया कि बच्चा शहर के आरके स्कूल में पड़ता है, लेकिन वाहन नहीं आने पर खुद स्कूल छोड़कर और छुट्टी होने पर वापस लाए। इससे काफी परेशानी हुई। वहीं असद जमाल का कहना हैं कि उनका बच्चा एलएसए स्कूल में पढ़ता है। वाहन आने पर खुद स्कूल छोड़कर आए। स्कूल संचालकों की मानें तो पहले दिन दूर के स्कूलों में लगभग बीस फीसद बच्चे कम पहुंचे।

loksabha election banner

स्कूल वाहनों की हड़ताल से अभिभावक हुए परेशान

गजरौला: परिवहन नियमों में हुए संशोधन स्कूल वाहन संचालक पचा नहीं पा रहे हैं। नियमों को कठोर बताते हुए चालक यूनियन के आह्वान पर बुधवार से दो दिन की हड़ताल पर हैं। हड़ताल का सबसे ज्यादा प्रभाव अभिभावकों पर पड़ा, जो स्वयं ही अपने वाहनों से बच्चों को स्कूल छोड़ने व लाने के लिए पहुंचे। हालांकि हड़ताल के मद्देनजर कुछ स्कूलों ने दो दिन का अवकाश घोषित किया है। नगर में सेंटमेरी कान्वेंट स्कूल, नोबल पब्लिक स्कूल, कारमेल, विश्वबंधु एकेडमी एवं अन्य निजी स्कूलों के वाहन चालक हड़ताल पर रहे। वाहन चालकों की इस हड़ताल से बच्चों संग अभिभावक बहुत परेशान हुए। वहीं दूर क्षेत्र के बच्चे आज स्कूल आने से भी वंचित रह गए। सेंटमेरी कान्वेंट स्कूल में आज और दिनों की अपेक्षा बच्चों की उपस्थिति कम रही। जिनमें ज्यादा तर बाहरी क्षेत्रों के बच्चों की संख्या कम थी। यही हाल नोबल पब्लिक स्कूल, कारमेल की भी रही। वहीं विश्वबंधु एकेडमी में हड़ताल के चलते दो दिन का अवकाश कर दिया गया।

कामकाज छोड़कर बच्चों को स्कूल पहुंचाने पहुंचे अभिभावक

मंडी धनौरा: स्कूल ट्रांसपोर्ट की हड़ताल के चलते छात्रों व अभिभावकों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ा। उप्र स्कूल ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन परिवहन विभाग द्वारा स्कूल बसों के लिए किए गए नियमों में बदलाव को लेकर मुखर है। एसोसिएशन का कहना है कि नए नियम तुगलकी फरमान की तरह है। स्कूल प्रबंधन भी ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के समर्थन में उतर आई है। जिस कारण स्कूलों ने दो दिवसीय सांकेतिक हड़ताल की है। बुधवार को स्कूल जाने के लिए बच्चें सड़कों पर खड़े वाहनों का इंतजार करते दिखे। वहीं स्कूली वाहनों के नहीं आने पर अभिभावक अपने निजी संसाधनों के सहारे बच्चों को स्कूल छोड़ने जाते दिखे। इससे अभिभावकों व विद्यार्थियों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.