अमरोहा : रेलवे बोर्ड ने एक जून से ट्रेनों के संचालन को मजूरी दी है। इनमें अमरोहा में रुकने वाली तीन एक्सप्रेस ट्रेन भी हैं। रेलवे नोडल अधिकारी ने जायजा लिया। बैठक कर रेलवे गाइडलाइन से अवगत कराया।

अमरोहा रेलवे स्टेशन पर कल यानि सोमवार से सत्याग्रह, शहीद और सरयू यमुना एक्सप्रेस रुकेंगी। यात्रियों की सुरक्षा के लिए रेलवे प्रशासन ने बेरिकेडिग, सीटों पर मार्किंग और सैनिटाइजेशन कराया है। रेलवे के नोडल अधिकारी नितिन प्रकाश स्टेशन पहुंचे और तैयारियों का जायजा लिया। इसके बाद रेलवे प्रशासन, एसडीएम विवेक कुमार यादव, सीएचसी प्रभारी उमर फारूख, सीओ अजय कुमार, कोतवाल रविद्र सिंह, तहसीलदार के साथ बैठक की। नोडल अधिकारी ने सभी को रेलवे की गाइडलान से अवगत कराया। स्टेशन अधीक्षक सरदार सिंह ने बताया स्टेशन पर केवल कंफर्म टिकट वालों को ही स्वास्थ्य की जांच करने के बाद प्रवेश दिया जाएगा। इसके लिए उन्हें ट्रेन आने से 90 मिनट पहले आना पड़ेगा। ट्रेन में वही यात्री यात्रा कर सकते हैं। जिनका कंफर्म टिकट है।

गजरौला में रुकेगी केवल रक्सौल एक्सप्रेस

गजरौला : गजरौला में रक्सौल एक्सप्रेस ट्रेन कल से रुकेगी। इस ट्रेन में सिर्फ रिजर्वेशन बुक कराने वाले यात्री ही सफर करेंगे।

5274 नंबर वाली यह ट्रेन स्थानीय रेलवे स्टेशन पर शाम 7 बजकर 20 मिनट पर पहुंचेगी। दो मिनट के स्टोपेज के बाद आगे के लिए रवाना होगी। ऐसे ही वापसी में 5373 नंबर की ट्रेन सुबह 5 बजकर 8 मिनट पर आएगी। दो मिनट के स्टोपेज के बाद निकल जाएगी। इस ट्रेन में सिर्फ रिजर्वेशन बुक कराने वाले यात्री ही सफर करेंगे। शनिवार को मुरादाबाद रेलवे के सीनियर डीएसटीई नितिन प्रकाश ने तैयारियों का जायजा लेते हुए बैठक की। स्टेशन अधीक्षक देवेंद्र सिंह, आरपीएफ इंस्पेक्टर सुभाष विश्नोई,सीएचसी के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. योगेंद्र सिंह, थाने के एसएसआइ प्रमोद पाठक व जीआरपी चौकी प्रभारी रविद्र सिंह से विचार-विमर्श कर दिशा-निर्देश दिए।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस