Move to Jagran APP

लेखपाल के दामाद ने ही कराई थी लूट

अमरोहा : गजरौला में लेखपाल के घर एक माह पूर्व हुई लूट की घटना की साजिश उसके दामाद ने ही रची थी। पुलि

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Feb 2019 11:11 PM (IST)Updated: Mon, 18 Feb 2019 11:11 PM (IST)
लेखपाल के दामाद ने ही कराई थी लूट
लेखपाल के दामाद ने ही कराई थी लूट

अमरोहा : गजरौला में लेखपाल के घर एक माह पूर्व हुई लूट की घटना की साजिश उसके दामाद ने ही रची थी। पुलिस ने लूटे गहनों के साथ दामाद समेत दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है।

loksabha election banner

सोमवार को पुलिस अधीक्षक विपिन ताडा ने एक माह पूर्व गजरौला में लेखपाल के घर लूट की घटना का पर्दाफाश किया। बताया गजरौला थाना क्षेत्र के मुहल्ला सुल्तान नगर के नरेश ¨सह (लेखपाल) के घर में घुसकर बदमाशों ने 15 जनवरी को लूटपाट की थी। लूट की साजिश उसके दामाद ने ही रची थी। नरेश कुमार की तीन पुत्रियां हैं। बड़ी बेटी की शादी पूर्व मे ही हो गयी थी और दो पुत्रियों की शादी पिछले वर्ष अक्टूबर व दिसम्बर मे हुई। इनमें से बीच वाली बेटी की शादी पड़ोसी जनपद हापुड़ के मोहल्ला भीमनगर के डॉ. संदीप से हुई है। डॉ. संदीप अपने कंपाउंडर यश उर्फ कपिल के साथ क्लीनिक चलाते हैं। संदीप के पड़ोस मे रहने वाली महिला से सम्बन्ध है। वह पत्नी से छुटकारा पाना चाहता था। उसने कम्पाउन्डर यश के साथ मिलकर पत्नी से छुटकारा पाने को योजना बनायी। कंपाउंडर ने उसे रवि, शंकर, देव व सचिन से मिलवाया। डॉक्टर ने पत्नी को मायके में छोड़ने के बाद वहीं उसकी हत्या करने की योजना बनाई। हत्या के बदले में डेढ़ लाख रुपये देने तय किया था। बयाने के रूप में बीस हजार रुपये भी दे दिए गए।

योजना के अनुरूप डॉक्टर पत्नी को घटना से एक सप्ताह पूर्व गजरौला छोड़ गया। शंकर को ससुराल का रास्ता भी दिखा दिया। किन्हीं कारणों से तीन दिन बाद भी घटना को अंजाम नहीं देने पर डॉक्टर को पत्नी को वापस लाना पड़ा। इसके बाद डाक्टर ने चारो बदमाशों को क्लीनिक पर बुलाकर बयाने के रुपये मांगे। बदमाशों ने हत्या के एवज में रकम बढ़ाने की मांग की। इस पर डाक्टर ने उन्हें अपने ससुर को लूटने की सलाह दी। कहा लूट के बाद पत्नी की हत्या कर देना। इसके बाद चारों बदमाश दो बाइक पर सवार होकर गजरौला पहुंचे। डाक्टर की ससुराल पहुंचकर कार्ड देने के बहाने घर में घुस गए। तमंचे के बल पर 21 हजार रुपये व जेवर के अलावा स्टोरेज डीवीआर को भी लूटकर फरार हो गए थे। गजरौला पुलिस ने जनपद हापुड़ के थाना धौलाना पुलिस के साथ संयुक्त कार्रवाई कर रवि व शंकर को गिरफ्तार कर लिया। इनकी निशानदेही पर लूटे गए जेवर और डीवीआर को भी बरामद कर लिया। इसके बाद पुलिस ने लेखपाल के दामाद डॉ. संदीप के अलावा उसके कंपाउंडर यश, रवि कुमार निवासी मुहल्ला शिवनगर कस्बा व थाना मवाना जनपद मेरठ, शंकर उर्फ टीटू निवासी ग्राम सदरपुर थाना बहादुरगढ जनपद हापुड़ को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.