Move to Jagran APP

पीड़िता के बयान से तय होगी मुकदमे की दिशा

अमरोहा : मुकदमा दर्ज होने के पांच दिन बाद भी दुष्कर्म का आरोपी भाजपा नेता का बेटा पुलिस के

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Jan 2018 11:19 PM (IST)Updated: Wed, 17 Jan 2018 11:19 PM (IST)
पीड़िता के बयान से तय होगी मुकदमे की दिशा
पीड़िता के बयान से तय होगी मुकदमे की दिशा

अमरोहा : मुकदमा दर्ज होने के पांच दिन बाद भी दुष्कर्म का आरोपी भाजपा नेता का बेटा पुलिस के हाथ नहीं लग सका है। हालांकि पुलिस लगातार दबिश दिए जाने का दावा कर रही है, लेकिन आरोपी की गिरफ्तारी न होना कई सवाल खड़े कर रहा है। अभी पुलिस ने पीड़िता के कलमबंद बयान भी दर्ज नहीं कराए हैं। दोनों पक्षों में समझौता होने की चर्चाओं के बीच अब पीड़िता के बयान ही मुकदमे को दिशा देंगे।

loksabha election banner

काबिलेगौर है कि बीती 13 जनवरी को नौगावां सादात के गांव मखदूमपुर निवासी भाजपा नेता राकेश चौहान के बेटे रजत उर्फ गोलू चौहान के खिलाफ बीए की छात्रा ने नशीला पदार्थ खिलाकर आवास विकास कालोनी में दुष्कर्म करने तथा बाद में अपहरण कर हरिद्वार ले जाकर उसके साथ दो दिन तक दुष्कर्म करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। यह घटना प्रकाश में आने पर खलबली मच गई थी। नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज होने के बाद आरोपी रजत चौहान फरार हो गया था। मेडिकल परीक्षण में भी दुष्कर्म की पुष्टि हुई थी। हालांकि पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए दबिश भी दी थी, लेकिन वह हाथ नहीं लगा था। अब मंगलवार को पीड़िता के परिजनों ने आरोपी के कालेज के बाहर हंगामा भी किया था। साथ ही मंगलवार रात को दोनों पक्षों में समझौता होने की चर्चाएं भी चलीं। जबकि पुलिस ने इसकी जानकारी से साफ इन्कार किया था। परंतु समझौता होने की चर्चाओं के बीच पांच दिन बाद भी आरोपी की गिरफ्तारी न होना सवाल खड़े कर रहा है।

बुधवार को भी पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए दबिश देने का दावा किया। परंतु वह हाथ नहीं लगा। इस मामले में अभी तक पुलिस ने पीड़िता के कलमबंद बयान दर्ज नहीं कराए हैं। पुलिस जल्दी ही पीड़िता के बयान दर्ज कराने की बात कह रही है। मेडिकल परीक्षण में पुष्टि होने के बाद अब मुकदमे की दिशा तय करने के लिए अदालत के समक्ष दिए जाने वाले पीड़िता के बयान सबसे ज्यादा महत्तवपूर्ण साबित होंगे।

प्रभारी निरीक्षक राजेंद्र नागर ने बताया कि पीड़िता के कलमबंद बयान दर्ज कराए जाएंगे। पीड़िता के बयान पर ही मुकदमे में किसी भी प्रकार की अग्रिम कार्रवाई करना निर्भर करता है। उन्होंने बताया कि बुधवार को भी आरोपी की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.