अमरोहा: 23 मई को होने वाली पोस्टल बैलेट एवं ईटीपीबी (इलेक्ट्रॉनिकली ट्रांसमिटेड पोस्टल बैलेट) की गणना को तकनीकी स्टाफ तैयार किया गया। जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ ही कम्प्यूटर पर काम करने वाले तकनीकी कर्मचारियों को जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तकनीकी प्रशिक्षण दिया गया। साथ ही संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारियों की शंकाओं का समाधान भी किया गया।

मतगणना को एक-एक करके सभी तैयारियों को पूरा किया जा रहा है। 23 मई को सुबह 8 बजे से 68 टेबिल पर मतगणना होगी। इनमें से चार टेबल पर पोस्टल बैलेट एवं ईटीपीबी (इलेक्ट्रॉनिकली ट्रांसमिटेड पोस्टल बैलेट) की गणना की जाएगी। हालांकि गणना से पूर्व ईटीपीबी की कम्प्यूटर के माध्यम से स्कैनिग की जाएगी। स्कैनिग के लिए अलग से दस टेबल लगाई गई हैं, जिन पर जिला स्तरीय अधिकारियों की निगरानी में स्कैनिग का काम होगा। पोस्टल बैलेट व इलेक्ट्रॉनिकली ट्रांसमिटेड पोस्टल बैलेट की मतगणना को अलग से करीब तीन दर्जन से ज्यादा अधिकारी व कम्प्यूटर में दक्ष तकनीकी कर्मचारी लगाए गए हैं। इन्हें सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में मास्टर ट्रेनर्स एवं एनआइसी के तकनीकी अधिकारियों द्वारा प्रशिक्षण दिया गया।

जिलाधिकारी उमेश मिश्र, जिला कृषि अधिकारी राजीव कुमार सिंह, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी नलिन कौशिक, अतिरिक्त जिला सूचना विज्ञान अधिकारी एसपी सिंह, डीआरडीए के कम्प्यूटर प्रोग्रामर आलमगीर एवं नेटवर्क इंजीनियर संजीव कुमार ने प्रशिक्षण देने के साथ ही अधिकारी व कर्मचारियों की शंकाओं का समाधान किया।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप