आनलाइन प्रेरणा पोर्टल के जरिए 157 शिक्षक-शिक्षिकाओं को विद्यालयों में मिली तैनाती

जागरण संवाददाता, अमरोहा : राजकीय इंटर कालेज में दिव्यांग समेत 157 शिक्षक-शिक्षिकाओं के प्रमाण पत्रों की जांच के बाद ऑनलाइन प्रेरणा पोर्टल के जरिए विद्यालय आवंटित किए गए। दिव्यांगों में एक महिला व दो पुरुष शिक्षक शामिल हैं। मनपसंद विद्यालयों में तैनाती पाकर उनके चेहरे खुशी से खिल गए। काउंसलिग के दौरान शरीरिक दूरी का पालन किया गया।

बेसिक शिक्षा विभाग की तरफ से राजकीय इंटर कालेज में पहले चरण में गुरुवार को सुबह दस बजे से 158 शिक्षक-शिक्षिकाओं के लिए मनपंसद विद्यालय आवंटन की प्रक्रिया थी। लिहाजा पूरी तैयारी के साथ बीएसए चंद्रशेखर स्टाफ समेत विद्यालय पहुंच गए थे। वहां समय से पहले से ही शिक्षिकाएं पहुंच गई थी। जिन्हें विभागीय अधिकारियों ने शिक्षिकाओं के बैठने के लिए बाहर ही कुर्सियां उचित दूरी पर डालकर बैठने की व्यवस्था की। इसके बाद टेबिल लगाकर काउंसलिग शुरू कराई गई। जिसमें 25-25 शिक्षिकाओं के बेच को बुलाकर उनके शैक्षिक व अन्य प्रमाण पत्रों की जांच की गई। इसके बाद उन्हें ऑनलाइन प्रेरणा पोर्टल के जरिए स्कूलों का आवंटन किया गया। मनपसंद स्कूलों में तैनाती पाकर शिक्षिकाओं के चेहरे खिल गए। बीएसए चंद्रशेखर ने बताया कि पूरी पारदर्शिता के साथ निष्पक्ष शिक्षिकाओं को उनके मन पसंद के विद्यालय आवंटित किए गए हैं। जबकि एक शिक्षक काउंसलिग में नहीं आए। उन्होंने दूसरे जिले में तैनाती पा ली है। इस दौरान बीईओ मुकेश कुमार, राकेश गौड़, जिला समन्वयक मनोज कुमार, सतेंद्र सिंह, चश्मुद्दीन, प्रशांत कुमार आदि शामिल रहे। पहले चरण में तीन दिव्यांगों को मिली तैनाती

अमरोहा : जिला समन्वयक मदनपाल सिंह ने बताया कि गुरुवार को 155 महिला शिक्षकों व दो दिव्यांग पुरुष शिक्षकों को मनपसंद के विद्यालय आवंटित किए गए हैं।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस