अमरोहा,जेएनएन। जिले को 706 बेसिक शिक्षकों की सौगात मिली थी। बुधवार को नए शिक्षकों की तैनाती के लिए राजकीय इंटर कालेज में काउंसङ्क्षलग भी शुरू हो गई लेकिन, हाईकोर्ट ने रोक लगा दी। इससे नई तैनाती पाने वाले शिक्षकों को निराश होकर लौटना पड़ा। 

बेसिक शिक्षा विभाग के मुताबिक जिलेभर में 1558 उच्च एवं प्राथमिक विद्यालय हैं। इनमें 30,164 शिक्षकों की तैनात हैं। जिले में लंबे समय से 720 शिक्षकों की कमी चल रही है। पिछले दो साल पहले प्राथमिक शिक्षकों की कमी को पूरा करने के लिए परीक्षा कराई गई। जिसमें 7961 सफल भी हो गए, लेकिन विपक्ष ने परीक्षा में चार प्रश्न गलत बताते हुए हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई। लंबे समय बाद कोर्ट ने राहत देते हुए दो दिन पहले सभी बेसिक शिक्षकों को नए शिक्षक तैनाती करने की हरी झंडी दे दी। इसमें अमरोहा को 706 नए शिक्षकों की सौगात मिली। 

बीएसए गौतम प्रसाद को शासन ने कांसङ्क्षलग कर शिक्षकों की नई तैनाती कराने के निर्देश दिए। इसके अनुपालन में राजकीय इंटर कालेज में बुधवार को सुबह दस बजे से काउंसङ्क्षलग शुरू कराई। पहले दिन 390 शिक्षकों ने भाग लिया। अधिकारियों ने उन्हें ज्वाइङ्क्षनग लेटर भी दे दिया लेकिन, अचानक हाईकोर्ट ने उनकी तैनाती पर रोक लगा दी। इस कारण नई तैनाती पाने वाले शिक्षक मायूस होकर घर लौट गए। जिला समन्वयक मदन पाल ङ्क्षसह ने बताया हाईकोर्ट ने फिर नए शिक्षकों की तैनाती पर रोक लगा दी है। 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस