Move to Jagran APP

Amroha News: प्रधान के पति से रिश्‍वत लेने वाला दारोगा निलंबित, सीओ की रिपोर्ट पर एसपी ने की कार्रवाई

Bribery sub inspector suspended प्रधान पति ने 25 सितंबर को पांच हजार रुपये पहले देते हुए वीडियो बना ली थी। आरोप है कि इसके बावजूद भी पैमाइश के लिए जाने से टाल मटोल की गई। काम न होने पर प्रधान के पति ने दारोगा की वीडियो प्रसारित कर दी थी।

By Jagran NewsEdited By: Vivek BajpaiPublished: Fri, 30 Sep 2022 09:53 PM (IST)Updated: Fri, 30 Sep 2022 09:53 PM (IST)
Amroha News: प्रधान के पति से रिश्‍वत लेने वाला दारोगा निलंबित, सीओ की रिपोर्ट पर एसपी ने की कार्रवाई
Bribery sub inspector suspended: अमरोहा एसपी आदित्‍य लांग्‍हे। जागरण आर्काइव

अमरोहा, जागरण संवाददाता। Bribery sub inspector suspended:  प्रधान के पति से पांच हजार की रिश्वत लेने संबंधित दारोगा की वीडियो प्रसारित होने के मामले में एसपी ने दारोगा को निलंबित कर दिया है। यह कार्रवाई एसपी ने दैनिक जागरण की खबर पर संज्ञान लेकर की है। पूरे प्रकरण की विभागीय जांच कराने के आदेश दिए हैं।

loksabha election banner

कोतवाली क्षेत्र के गांव भीमा ठीकरी के प्रधान पति राजवीर सिंह ने डीडीसी के आदेश पर राजस्व टीम के साथ भूमि की पैमाइश कराने के लिए पुलिस बल की मांग प्रभारी निरीक्षक हसनपुर से की थी। प्रभारी निरीक्षक अरविंद कुमार त्यागी ने हल्का दारोगा दिनेश कुमार बालियान को निर्देशित किया था लेकिन, प्रधान के पति का आरोप है कि दारोगा ने पैमाइश कराने जाने से इन्कार करते हुए दस हजार रुपये की मांग की।

प्रधान पति ने 25 सितंबर को पांच हजार रुपये पहले देते हुए वीडियो बना ली थी। आरोप है कि इसके बावजूद भी पैमाइश के लिए जाने से टाल मटोल की गई। काम न होने पर प्रधान के पति ने दारोगा की वीडियो प्रसारित कर दी थी। दारोगा द्वारा कोतवाली कैंपस में स्थित अपने कमरे में रिश्वत लेने की वीडियो प्रसारित होने संबंधी खबर को दैनिक जागरण ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था।

दैनिक जागरण की खबर पर संज्ञान लेते हुए पुलिस अधीक्षक आदित्य लांग्हे ने सीओ हसनपुर सतीश चंद पाण्डेय से मामले की जांच कराई। जांच रिपोर्ट मिलने पर एसपी ने दारोगा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। सीओ सतीश चंद पाण्डेय ने बताया कि प्रकरण की जांच कर रिपोर्ट भेज दी गई है। निलंबन आदेश अभी हमारे पास नहीं आया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.