अमरोहा, जागरण संवाददाता। Bribery sub inspector suspended:  प्रधान के पति से पांच हजार की रिश्वत लेने संबंधित दारोगा की वीडियो प्रसारित होने के मामले में एसपी ने दारोगा को निलंबित कर दिया है। यह कार्रवाई एसपी ने दैनिक जागरण की खबर पर संज्ञान लेकर की है। पूरे प्रकरण की विभागीय जांच कराने के आदेश दिए हैं।

कोतवाली क्षेत्र के गांव भीमा ठीकरी के प्रधान पति राजवीर सिंह ने डीडीसी के आदेश पर राजस्व टीम के साथ भूमि की पैमाइश कराने के लिए पुलिस बल की मांग प्रभारी निरीक्षक हसनपुर से की थी। प्रभारी निरीक्षक अरविंद कुमार त्यागी ने हल्का दारोगा दिनेश कुमार बालियान को निर्देशित किया था लेकिन, प्रधान के पति का आरोप है कि दारोगा ने पैमाइश कराने जाने से इन्कार करते हुए दस हजार रुपये की मांग की।

प्रधान पति ने 25 सितंबर को पांच हजार रुपये पहले देते हुए वीडियो बना ली थी। आरोप है कि इसके बावजूद भी पैमाइश के लिए जाने से टाल मटोल की गई। काम न होने पर प्रधान के पति ने दारोगा की वीडियो प्रसारित कर दी थी। दारोगा द्वारा कोतवाली कैंपस में स्थित अपने कमरे में रिश्वत लेने की वीडियो प्रसारित होने संबंधी खबर को दैनिक जागरण ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था।

दैनिक जागरण की खबर पर संज्ञान लेते हुए पुलिस अधीक्षक आदित्य लांग्हे ने सीओ हसनपुर सतीश चंद पाण्डेय से मामले की जांच कराई। जांच रिपोर्ट मिलने पर एसपी ने दारोगा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। सीओ सतीश चंद पाण्डेय ने बताया कि प्रकरण की जांच कर रिपोर्ट भेज दी गई है। निलंबन आदेश अभी हमारे पास नहीं आया है।

Edited By: Vivek Bajpai

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट