अमरोहा: मुहर्रम के दौरान निकाले जाने वाले जुलूसों के रूट का निरीक्षण करने के लिए पुलिस अधीक्षक बाइक से शहर में घूमे। पुलिस कर्मियों व अंजुमन तहफ्फुज-ए-अजादारी के पदाधिकारियोंके साथ उन्होंने शहर में घूम कर रूट का निरीक्षण किया। उन्होंने सभी अजाखानों में जाकर तैयारियों की जानकारी ली तथा जरुरी दिशा-निर्देश दिए। साथ ही रास्ते में लोगों से मिलकर उनकी समस्याएं भी जानीं।

14 सितंबर को नगर में मुहर्रम का पहला मातमी जुलूस बरामद होगा। नगर के मुहल्ला पचदरा स्थित अजाखाना वलिया से यह जुलूस बरामद होता है। हालांकि जुलूस की तैयारियां मुकम्मल कर ली गई हैं। बुधवार शाम को एसपी डॉ. विपिन ताडा ने भी शहर में घूम कर रूट का निरीक्षण किया। वह सबसे पहले टीपीनगर चौकी पर पहुंचे। यहां पर उन्होंने अपना काफिला रोक दिया। उन्होंने डायल-100 की बाइक ली तथा पीआरओ मोहित चौधरी को साथ बैठा लिया। खुद ही बाइक चलाते हुए एसपी मुहल्ला पचदरा पहुंच गए। एसपी के शहर में बाइक से घूमने की सूचना पर पुलिस में खलबली मच गई। फौरन ही प्रभारी निरीक्षक हरपाल ¨सह बालियान समेत तमाम पुलिस कर्मी मुहल्ला पचदरा पहुंच गए। वहां पर अंजुमन के सदर हसन शुजा नकवी व अन्य लोगों ने एसपी का स्वागत किया। एसपी ने यहां पर लोगों से जुलूस के बारे में जानकारी ली।

उसके बाद एसपी ने फिर से बाइक स्टार्ट की तथा खुद ही चलाकर स्थानीय पुलिस व अंजुमन के पदाधिकारियों के साथ शहर में घूम कर रूट का जायजा लिया। उन्होंने प्रत्येक अजाखाना जाकर खुद व्यवस्थाएं देखीं। इस दौरान उन्होंने रास्ते में भी लोगों से बात की तथा समस्याएं पूछीं। एसपी ने कहा कि जुलूस के दौरान किसी प्रकार की सुरक्षा संबंधी समस्या नहीं आने दी जाएगी। एसपी के इस रूप को देखकर लोगों ने उनकी जमकर तारीफ की।

Posted By: Jagran