Move to Jagran APP

अमरोहा के शकरपुर में डेरा बसाए थे औरेया में हुई डकैती के इनामी बदमाश

अमरोहा शकरपुर में ग्रामीणों द्वारा उखाड़े गए डेरों में दो शातिर बदमाश भी रह रहे थे।

By JagranEdited By: Published: Tue, 29 Dec 2020 11:13 PM (IST)Updated: Tue, 29 Dec 2020 11:19 PM (IST)
अमरोहा के शकरपुर में डेरा बसाए थे औरेया में हुई डकैती के इनामी बदमाश
अमरोहा के शकरपुर में डेरा बसाए थे औरेया में हुई डकैती के इनामी बदमाश

अमरोहा: शकरपुर में ग्रामीणों द्वारा उखाड़े गए डेरों में दो शातिर बदमाश भी रह रहे थे। दोनों ने औरेया में डकैती की वारदात को अंजाम दिया था तथा उन पर 25-25 हजार का इनाम भी था। इनमें से एक बदमाश को एसटीएफ ने गिरफ्तार कर जेल भी भेजा था। पहले दोनों बदमाश मुरादाबाद के भोजपुर में रहते थे। मुरादाबाद के पते पर ही दोनों के खिलाफ औरेया में रिपोर्ट दर्ज थी। बाद में उन्होंने ठिकाना बदल कर अमरोहा के शकरपुर में शरण ले ली थी।

loksabha election banner

रजबपुर थाना क्षेत्र के गांव शकरपुर के जंगल में बने डेरों में क्षेत्र के लोगों द्वारा अपराधिक प्रवृति के लोगों के रहने की शंका जाहिर करते हुए विरोध शुरू किया था। हालांकि अब यह डेरे उखाड़ दिए गए हैं परंतु क्षेत्र के लोगों की शंका यकीन में बदल रही है। इन डेरों में वास्तव में अपराधी शरण ले रहे थे। दरअसल औरेया जनपद के थाना बेला क्षेत्र में हुई डकैती में यहां रहने वाले दो बदमाश शाहिब उर्फ वासिम उर्फ आसिफ तथा जाबिर उर्फ जाबिद उर्फ भव्वा उर्फ सलमान शामिल थे। दोनों के खिलाफ वहां रिपोर्ट दर्ज हुई थी। परंतु वह फरार चल रहे थे।

एसपी सुनीति तब औरैया की एसपी थीं, उन्होंने दोनों पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। बाद में एसटीएफ ने जाबिर उर्फ जाबिद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। शाहिब अभी भी फरार चल रहा है। यह दोनों अपराधी अब शकरपुर में डेरों में रह रहे थे। इसकी पुष्टि मुरादाबाद के भोजपुर में रहने वाले इनके स्वजनों ने पुलिस पूछताछ में की थी। यानि शकरपुर में बसी यह अवैध डेरों की बस्ती अपराधियों की शरणस्थली थी। आइजी एसटीएफ ने कराई थी पड़ताल

अमरोहा: औरेया डकैती के वांछित शाहिब व जाबिर के बारे में आइजी एसटीएफ ने पड़ताल कराई थी तो वह भोजपुर से भी गायब मिले थे। दरअसल बीती 26 अक्तूबर को आइजी ने मुरादाबाद एसएसपी को पत्र भेज कर दोनों बदमाशों का निवास स्थान पता कराया था। इसमें मुरादाबाद के भोजपुर में रेलवे स्टेशन के सामने स्थित कंजर बस्ती में रहने वाले दोनों बदमाशों के स्वजनों ने जानकारी दी थी कि तीन साल पहले वे दोनों अमरोहा जनपद के थाना रजबपुर के गांव शकरपुर में बस गए हैं। बता दें कि औरेया डकैती में दर्ज रिपोर्ट में दोनों का पता मुरादाबाद के भोजपुर का दर्ज है। दस्तावेज तैयार कराने वाले ग्राम प्रधान की बढ़ सकती है मुश्किल

अमरोहा: बदमाशों के आधार कार्ड, पहचान पत्र व अन्य दस्तावेज बनवाने में मदद करने वाले शकरपुर के ग्राम प्रधान की मुश्किल बढ़ सकती हैं। क्योंकि गांव शकरपुर में रहने वाले इन अपराधियों के पास यहीं के निवास के रूप में सभी प्रमाण पत्र ग्राम प्रधान के सहयोग से बनाए गए हैं। हालांकि इस मामले में रजबपुर पुलिस बीते माह ग्राम प्रधान समेत 21 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कर चुकी है। इनमें पूर्व कैबिनेट मंत्री महबूब अली के भाई का नाम भी शामिल है।

पंजाब पुलिस को भी इन बदमाशों की तलाश

अमरोहा: शकरपुर में डेरे बनाकर रहने वाले परिवारों में जो बदमाश शरण लेते थे उनकी तलाश केवल यूपी पुलिस को ही नहीं बल्कि पंजाब पुलिस को भी है। पंजाब के पठानकोट व भटिडा थाना क्षेत्र में हुई डकैती व हत्या की वारदात के तार भी इन डेरों से जुड़ चुके हैं। इस संबंध में कई बार पंजाब पुलिस अमरोहा आ चुकी है। औरेया में हुई डकैती के वांछित शाहिब व जाबिर पर 25-25 हजार का इनाम घोषित किया गया है। जानकारी मिली है कि वह शकरपुर में आकर रहने लगे थे। यह शातिर किस्म के अपराधी हैं। सारे मामले की पड़ताल की जा रही है।

सुनीति, एसपी, अमरोहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.