हसनपुर : नगर के सरस्वती शिशु मंदिर जूनियर हाईस्कूल में स्वामी विवेकानंद का जन्म दिन धूमधाम से मनाया गया।

प्रधानाचार्य धर्मपाल ¨सह ने स्वामी विवेकानंद के चित्र पर माल्यार्पण कर पुष्पार्चन किया। आचार्य रामरक्षपाल ने छात्र छात्राओं को स्वामी विवेकानंद के जीवन परिचय के बारे में बताया। कहा उठो जागो और लक्ष्य तक पहुंचने से पहले रुको मत। नर सेवा नारायण सेवा। आदि प्रेरणादायी वाक्यों के विषय में भी अवगत कराया।

इस मौके पर प्रेमपाल ¨सह, दुष्यंत कुमार, कमलेश कुमार, दयाराम, ओमप्रकाश, शिवकुमार, महेश ¨सह, कुलदीप कुमार, यशपाल ¨सह आदि मौजूद रहे।

एसएलजे डिग्री कालेज नॉलेज पार्क हाकमपुर में स्वामी विवेकानंद जी का जन्म दिवस युवा दिवस के रूप में मनाया गया। प्रबंधक संजय ¨सह ने कहा जिम्मेदारी कंधों पर उठाने से ही व्यक्तित्व का विकास होता है। मनुष्य का अंतिम लक्ष्य सुख नहीं ज्ञान होना चाहिए। उन्होंने स्वामी विवेकानंद के चित्र पर पुष्पार्चन कर छात्र छात्राओं को उनके बताए मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित किया।

झम्मन लाल पीजी कालेज में राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा युवा दिवस मनाया गया। एनसीसी प्रभारी संकेत गौड़ ने स्वामी विवेकानंद के जीवन पर प्रकाश डाला। रामसरन एवं सुशीला आनंद हाईस्कूल हसनपुर में अध्यक्ष रविशंकर शर्मा ने स्वामी विवेकानंद के जीवन पर प्रकाश डाला। पुरुषोत्तम सरन शांति प्रकाश प्रेम सुधा सरस्वती शिशु मंदिर हसनपुर में भी स्वामी विवेकानंद जयंती मनाई गई।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप