Move to Jagran APP

बेहतर अंक मिलने पर देश भर में चमकेगी गजरौला की सीएचसी

कायाकल्प के तहत मंडल में अव्वल स्थान प्राप्त करने वाली गजरौला सीएचसी का चयन अब केंद्र स्तरीय नेशनल क्वालिटी इंश्योरेंस स्कीम में हुआ है। दिसंबर व जनवरी माह में केंद्र व प्रदेश की टीमें सीएचसी का जायजा लेंगी। बेहतर अंक मिलने पर सीएचसी देश भर में चमक जाएगा। केंद्र स्तर पर ही सम्मानित किया जाएगा। इसके लिए लखनऊ में चयनित सीएचसी के प्रभारियों को प्रशिक्षण भी दिया जा चुका है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Nov 2019 12:01 AM (IST)Updated: Fri, 22 Nov 2019 06:04 AM (IST)
बेहतर अंक मिलने पर देश भर में चमकेगी गजरौला की सीएचसी
बेहतर अंक मिलने पर देश भर में चमकेगी गजरौला की सीएचसी

गजरौला : कायाकल्प के तहत मंडल में अव्वल स्थान प्राप्त करने वाली गजरौला सीएचसी का चयन अब केंद्र स्तरीय नेशनल क्वालिटी इंश्योरेंस स्कीम में हुआ है। दिसंबर व जनवरी माह में केंद्र व प्रदेश की टीमें सीएचसी का जायजा लेंगी। बेहतर अंक मिलने पर सीएचसी देश भर में चमक जाएगा। केंद्र स्तर पर ही सम्मानित किया जाएगा। इसके लिए लखनऊ में चयनित सीएचसी के प्रभारियों को प्रशिक्षण भी दिया जा चुका है।

loksabha election banner

जी हां, पूर्व में स्थानीय सीएचसी को कायाकल्प में 74.8 प्रतिशत अंक मिलने पर एक लाख रुपये व पुरुस्कार देकर सम्मानित किया गया था। मुरादाबाद मंडल से मात्र एक ही सीएचसी का बेहतर प्रदर्शन रहा था। उसी के आधार पर अब केंद्र स्तरीय नेशनल क्वालिटी इंश्योरेंस स्कीम में मंडल से मात्र गजरौला सीएचसी का ही चयन किया गया है। जबकि पूरे देश की 820 सीएचसी में मात्र 30 सीएचसी चुनी गई हैं। 19 नवंबर को चयनित सीएचसी के प्रभारियों को लखनऊ में बुलाकर प्रशिक्षण भी दिया गया है। जिसमें उन्हें सीएचसी को बेहतर बनाने के लिए टिप्स दिए गए हैं। दिसंबर व जनवरी माह में प्रदेश व केंद्र स्तर की टीमें सीएचसी का जायजा लेंगी। रेडियोलॉजी, पैथोलॉजी, लेबर रूम, प्रशासन, ओपीडी, फार्मेसी, आईपीडी आदि विभागों की पड़ताल करेंगी। पड़ताल में सबकुछ ठीक मिलने सीएचसी को अंक दिए जाएंगे। बेहतर अंक मिलने पर केंद्र स्तर पर सम्मानित किया जाएगा। इनके अलावा साफ-सफाई पर प्रवेश ध्यान दिया जाएगा। इसके लिए सीएचसी में तैयारियों का दौर शुरू हो चुका है।

तैयारी शुरू दी : डॉ. योगेंद्र सिंह

दिसंबर व जनवरी माह में पहले प्रदेश और उसके बाद केंद्र स्तर की टीम सीएचसी का जायजा लेगी। कोशिश रहेगी कि सीएचसी को बेहतर कर अच्छे अंक प्राप्त कर सकें। इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई है।डॉ. योगेंद्र सिंह, चिकित्सा अधीक्षक, गजरौला, सीएचसी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.