Move to Jagran APP

स्वच्छ पानी को भी तरस रहे जय ओमनगर के लोग

जागरण संवाददाता, अमरोहा : मोहल्ला जयओम नगर में स्वच्छ पेयजल का आभाव है। पालिका ने टोटियां तो लगवा दी। लेकिन पानी नहीं उगल रही हैं। सड़कें भी जर्जर अवस्था में हैं। कई गलियों में सड़क बनना तो दूर मिट्टी तक नहीं डाली गई। जिससे गलियों में गंदा पानी भर जाता है। वहीं सफाई भी रामभरोसे चल रही है। सफाई की बात तो दूर कूड़ा उठाने के लिए भी कोई वाहन नहीं आता। यहां आबादी के बीच प्लाट में ही कूड़ा डाल रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Dec 2018 11:03 PM (IST)Updated: Mon, 17 Dec 2018 11:03 PM (IST)
स्वच्छ पानी को भी तरस रहे जय ओमनगर के लोग
स्वच्छ पानी को भी तरस रहे जय ओमनगर के लोग

अमरोहा : मोहल्ला जयओमनगर में स्वच्छ पेयजल का अभाव है, पालिका ने टोटियां तो लगवा दी लेकिन पानी नहीं उगल रही हैं। सड़कें भी जर्जर अवस्था में हैं। कई गलियों में सड़क बनना तो दूर मिट्टी तक नहीं डाली गई। इससे गलियों में गंदा पानी भर जाता है। वहीं सफाई भी रामभरोसे चल रही है। कूड़ा उठाने के लिए भी कोई वाहन नहीं आता। यहां लोग आबादी के बीच प्लाट में ही कूड़ा डाल रहे हैं।

loksabha election banner

जागरण आपके द्वार अभियान के तहत सोमवार को जागरण टीम शहर के वार्ड-8 स्थित मोहल्ला जयओम नगर में पालिका द्वारा कराए गए कार्यो की स्थिति का जायजा लेने पहुंची। देखा मुहल्ले की कई गलियों में सड़कें जर्जर हैं और गड्ढों में तब्दील हो चुकी हैं। कुछ गलियां ऐसी भी थीं जिसमें सड़क निर्माण तो दूर आज तक मिट्टी भी नहीं पड़ी थी। आए दिन गलियों में पानी भर जाता है और लोगों को मुसीबत का सामना करना पड़ता है।

सफाई की बात की जाए तो मोहल्ले में सफाई के लिए कोई भी कर्मी नहीं आता। नालियां गंदगी से अटी हुई हैं। वाहन भी कूड़ा उठाने नहीं आते। इसके चलते घनी आबादी के बीच में प्लाटों में गंदगी के अंबार लगे हुए हैं। जबकि वार्ड सभासद कविता मोहल्ले में सफाई को छोड़कर सभी सुविधाएं होने की दावेदारी कर रही हैं। पालिका ने आज तक मोहल्ले में कोई काम नहीं कराया। पानी की टोटियां लगवाईं थीं। वह भी पानी नहीं उगल रहीं हैं। इसके चलते स्वच्छ पेयजल का अभाव है।

पुष्पेंद्र ¨सह। मोहल्ले में अभी तक कोई सफाई कर्मी सफाई करने नहीं आता। इससे नालियां गंदगी से चोक हैं और सड़कों पर गंदा पानी भरा रहता है।

विदोस चौधरी सभासद ने अपना मोहल्ला पीरगढ़ तो चमका रखा है लेकिन जयओम नगर के लोग सरकारी सुविधाओं से वंचित हैं। टोटियां लगवाने के बाद पानी नहीं आ रहा है।

पूनम। सभासद ने अपने चहेतों की गलियां तो ठीक करा दी लेकिन हमारी गलियों की हालत खराब हैं। सड़के जर्जर हैं। पानी की भी उचित व्यवस्था नहीं है।

अर्चना। पानी की पाइप लाइनें जगह-जगह से फटी हैं। बीच में जगह-जगह गंदगी पसरी हुई है। आज तक किसी ने कोई सुध नहीं ली।

भोजराज प्रजापति। पालिका की सफाई और गरीबों को सरकारी सुविधाएं मुहैय्या कराने की दावेदारी सब झूठ हैं।गंदगी से मोहल्ले में संक्रामक रोगों के फैलने की आशंका है।

जगदीश सैनी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.