Move to Jagran APP

निशा, मनोज व महक बने चैम्पियन

बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए शिक्षा के साथ खेलकूद भी जरूरी है। खेलों में हार जीत का महत्व नहीं होता, बल्कि खेल एवं मैत्री भावना का प्रदर्शन मायना रखता है। यह बात विधायक राजीव तरारा ने परिषदीय प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालय की ब्लाक स्तरीय मिनी बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता के शुभारंभ पर कही। प्रतियोगिता में जूनियर में निशा एवं प्राथमिक वर्ग में मनोज व महक चैम्पियन रहीं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Nov 2018 10:57 PM (IST)Updated: Wed, 28 Nov 2018 10:57 PM (IST)
निशा, मनोज व महक बने चैम्पियन
निशा, मनोज व महक बने चैम्पियन

गजरौला : बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए शिक्षा के साथ खेलकूद भी जरूरी है। खेलों में हार जीत का महत्व नहीं होता बल्कि खेल एवं मैत्री भावना का प्रदर्शन मायना रखता है। यह बात विधायक राजीव तरारा ने परिषदीय प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालय की ब्लाक स्तरीय मिनी बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता के शुभारंभ पर कही। जूनियर वर्ग में निशा एवं प्राथमिक वर्ग में मनोज व महक चैम्पियन रहीं।

loksabha election banner

बुधवार को रमाबाई डिग्री कालेज के मैदान पर आयोजित ब्लाक स्तरीय मिनी बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता का दीप प्रज्ज्वलित कर विधायक ने शुभारंभ किया। इसके बाद बीईओ राकेश कुमार गौड़ ने हरी झंडी दिखाकर जूनियर में बालिका वर्ग की प्रतियोगिता का उद्घाटन किया। बालिका वर्ग की 100 मीटर दौड़ में गजरौला की निशा, सिहाली जागीर की राहेमीन व कांकाठेर की विनीता क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहीं। 200 मीटर दौड़ निशा, सिहाली जागीर की रूबी व तिगरी की ¨रकी, चार सौ मीटर में सिहाली जागीर की लायबा, गजरौला की निशा व कांकाठेर की विनीता, लंबी कूद में टोकरा पट्टी की गजना, सादिया व अलीफ क्रमश: पहले, दूसरे व तीसरे स्थान पर रहीं। कबड्डी में तिगरी व सलेमपुर, खो-खो में तिगरी व तिगरिया खादर, राष्ट्रीय एकांकी में शहबाजपुर डोर व खाईखेड़ा, लोकगीत एवं लोक नृत्य में नाईपुरा खादर व खुंगावली क्रमश: प्रथम व द्वितीय पायदान पर रहे।

सरस्वती वंदना में नाईपुरा, स्वागत गीत में गजरौला प्रथम स्थान पर रहे। जूनियर बालक वर्ग की 100 मीटर दौड़ में आसिफ, सुहैल व संजय, 200 मीटर दौड़ में संजय, आसिफ व सुहैल, 400 मीटर में रामप्रकाश, मोहम्मद कैफ व आसिफ, लंबी कूद में जैनुल, बादल व ¨रकू क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहे। कबड्डी में कांकाठेर व तिगरिया खादर, खो-खो में खुंगावली व तिगरिया खादर, अंत्याक्षरी में खाईखेड़ा खादर व गजरौला, समूहगान में खाईखेड़ा खादर व गजरौला, पीटी में खुंगावली व खाईखेड़ा खादर पहले व दूसरे स्थान पर रहे।

प्राथमिक बालक वर्ग की 50 मीटर दौड़ में तिगरी का मनोज, अल्लीपुर खादर का सुहेल व भगवानपुर का अजीम, 100 मीटर में तिगरी का मनोज, अल्लीपुर भूड़ का शुएब व सिहाली जागीर का रिहान, 200 मीटर दौड़ में तिगरी का मनोज, गढ़ावली का अजय व चौकपुरी का मनीष, 400 मीटर में गजरौला का अनस, तिगरी का शिवम व नितिन, लंबी कूद में तिगरी का मनोज, गढ़ावली का अजय व खाईखेड़ा का विशाल क्रमश: प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर रहे। प्राथमिक बालिका वर्ग की 50 मीटर दौड़ में तिगरी की महक, अफजलपुर लूट की कंचन, चौकपुरी की रेशमा, 100 मीटर दौड में तिगरी की महक, अफजलपुर लूट की कंचन व सिहाली जागीर की सानिया, 200 मीटर दौड़ में महक, कंचन व सलेमपुर की पलक, 400 मीटर दौड़ में पलक, रेशमा व सानिया, लंबी कूद में मंतशा, लक्ष्मी व चंचल क्रमश: पहले, दूसरे व तीसरे स्थान पर रहीं।

प्रतियोगिता में जनियर वर्ग की बालिका वर्ग में गजरौला की निशा एवं प्राथमिक वर्ग में तिगरी के मनोज एवं तिगरी की महक को चैम्पियन घोषित किया गया। जूनियर बालक वर्ग में कोई बालक चैम्पियशिप के खिताब तक नहीं पहुंच सका।

प्रतियोगिता के प्रतिभाग करने वाले बच्चों का जुबिलेंट कंपनी हैड राधेश्याम, राजीव तिवारी ने उत्साहवर्धन किया। वहीं बीईओ ने अतिथियों का आभार जताया। यहां एबीआरसी जयवीर ¨सह, रणवीर ¨सह, डॉ. पृथी ¨सह, व्यायाम शिक्षक संजीव सागर, जो¨गद्र ¨सह, राघवेंद्र ¨सह, पूनम रानी, डॉ. जितेंद्र सागर, रेखा रानी, संजीव कुमार, कमल कुमार शर्मा, जयवीर सुमेर, ओमप्रकाश त्रिपाठी, मिथलेश कुमारी, रीता, ज्योति, शार्लेट ¨सह, मीना, वंदना आदि शिक्षक-शिक्षिकाएं मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.