अमरोहा : जिलाधिकारी हेमंत कुमार की अध्यक्षता में मुहर्रम व गणेश चतुर्थी में शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के लिए ग्रामीण व नगरीय क्षेत्र के समाजसेवी व सम्मानित लोगों की बैठक हुई। जिलाधिकारी ने त्योहारों को सदभाव के साथ मनाने की अपील की। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को कड़े निर्देश जारी किए। स्पष्ट कहा कहीं पर भी नई परंपरा न शुरू न होने पाए।

बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में हुई बैठक में लोगों ने समस्याओं से अवगत कराया। ट्रैफिक कंट्रोल, प्रकाश की व्यवस्था व जल आपूर्ति जैसी अन्य समस्याओं को जिलाधिकारी ने गंभीरता पूर्वक सुनकर उनका त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिए। सभी नगरीय निकायों के अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिये कि मन्दिर- मस्जिद, गुरुद्वारा समेत सार्वजनिक स्थलों पर विशेष सफाई व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। मुहर्रम पर लगातार पेयजल आपूर्ति व्यवस्था, सफाई व्यवस्था कराने के पुख्ता इंतजाम किए जाएं।

जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देश दिए कि ग्रामीण क्षेत्रों में साफ-सफाई के लिये टीम बना दी जाएं ताकि गंदगी को शीघ्र साफ किया जा सके। सीएमओ पर्याप्त एंबुलेंस की व्यवस्था कर लें व सभी सीएचसी व पीएचसी पर चिकित्सकों की तैनाती कर दें। पुलिस अधीक्षक विपिन ताडा ने सभी थानाध्यक्षों के निर्देश दिए कि कुछ लोग ही माहौल बिगाड़ना चाहते हैं। ऐसे व्यक्तियों पर कड़ी नजर रखी जाए और उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए।

इस दौरान सीडीओ दिनेश कुमार, अपर जिलाधिकारी गुलाब चंद्र, अपर पुलिस अधीक्षक ब्रजेश कुमार, सीएमओ डॉ.रमेश चंद्र शर्मा, सभी उपजिलाधिकारी, सीओ समेत बड़ी संख्या में समाजसेवी मौजूद रहे।

Posted By: Jagran