Move to Jagran APP

लाडले की सलामती को माताओं ने रखा व्रत

जागरण संवाददाता, अमरोहा : माताओं ने अपने लाडले की सलामती के लिए अहोई अष्टमी का व्रत रखकर लंबी उम्र की की कामना की। पूरे दिन निर्जल व्रत रखकर ईश्वर से बेटे की हर बला दूर करने की प्रार्थना की। दीपावली से आठ दिन पहले अहोई अष्टमी का त्योहार पड़ता है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 31 Oct 2018 11:05 PM (IST)Updated: Wed, 31 Oct 2018 11:05 PM (IST)
लाडले की सलामती को माताओं ने रखा व्रत
लाडले की सलामती को माताओं ने रखा व्रत

अमरोहा : माताओं ने अपने लाडले की सलामती के लिए अहोई अष्टमी का व्रत रखकर लंबी उम्र की की कामना की। पूरे दिन निर्जल व्रत रखकर ईश्वर से बेटे की हर बला दूर करने की प्रार्थना की।

loksabha election banner

दीपावली से आठ दिन पहले अहोई अष्टमी का त्योहार पड़ता है। माताओं के लिए यह पर्व बहुत महत्व रखता है। सभी माताएं पहले से ही सभी तैयारियां करनी शुरू कर देती हैं। बुधवार को भी सभी माताओं ने पूरे दिन निर्जल उपवास रखकर बेटों की सलामती के लिए ईश्वर से कामना की। शाम को विधि-विधान से पूजा अर्चना करने के बाद अपने बेटों का तिलक किया। उसके बाद बेटों के हाथों से पानी ग्रहण कर व्रत खोला। बेटों ने भी माताओं का आशीर्वाद लिया। मां को दिया तोहफा

अमरोहा : पूरे दिन भूखी प्यासी मां को सरप्राइज देने में बेटे भी नहीं चूके। उन्होंने मां को बेहतर उपहार तो दिए ही उनके साथ पूजा पाठ भी की। इतना ही नहीं उन्होंने मां के साथ पूजा करने के बाद सेल्फी लेकर पर्व को यादगार बनाने में भी कोई कसर नहीं छोड़ी। बेटों ने माताओं को गिफ्ट भी दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.