Move to Jagran APP

कोलकाता पुलिस टीम ने की शमी के परिवार से पूछताछ, शमी भी दर्ज कराएंगे केस

क्रिकेटर मुहम्मद शमी और उनके भाई हसीब के खिलाफ कोलकाता में दुष्कर्म, दहेज उत्पीडऩ, जानलेवा हमले की धाराओं में दर्ज मुकदमे को लेकर वहां की पुलिस अमरोहा पहुंची।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 19 Mar 2018 06:12 PM (IST)Updated: Mon, 19 Mar 2018 06:28 PM (IST)
कोलकाता पुलिस टीम ने की शमी के परिवार से पूछताछ, शमी भी दर्ज कराएंगे केस
कोलकाता पुलिस टीम ने की शमी के परिवार से पूछताछ, शमी भी दर्ज कराएंगे केस

अमरोहा (जेएनएन)। क्रिकेट की बुलंदी से इन दिनों दहशत में जी रहे भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मुहम्मद शमी ने भी पत्नी हसीन जहां के खिलाफ केस दर्ज कराने का मन बना लिया है। इसी बीच कोलकाता से अमरोहा शमी के घर पहुंची पुलिस की टीम ने उनके घर के लोगों से काफी देर तक पूछताछ की।

loksabha election banner

क्रिकेटर मुहम्मद शमी और उनके भाई हसीब के खिलाफ कोलकाता में दुष्कर्म, दहेज उत्पीडऩ, जानलेवा हमले की धाराओं में दर्ज मुकदमे को लेकर वहां की पुलिस अमरोहा पहुंची। यह केस शमी की पत्नी हसीन जहां की ओर से कराया गया है। अमरोहा पुलिस के साथ शमी के गांव सहसपुर अलीनगर पहुंची टीम को कोई भी परिवार का सदस्य नहीं मिला। इस पर टीम ने बंद कमरे में रिश्तेदारों और पड़ोसियों से पूछताछ करते हुए बयान दर्ज किए।

रविवार कोलकाता क्राइम ब्रांच की चार सदस्यीय टीम ने अमरोहा पहुंचकर एसपी सुधीर कुमार सिंह से मुलाकात की। इसके बाद स्थानीय पुलिस कोलकाता की टीम के साथ शमी के गांव पहुंची।

वहां शमी और उनके परिवार के लोग मौजूद नहीं थे। मौके पर मिले शमी के फूफा खुर्शीद अहमद, मामा मुगीर, पूर्व प्रधान सुल्तान अहमद समेत ग्रामीणों से टीम ने बंद कमरे में करीब डेढ़ घंटे पूछताछ की। टीम ने बयान भी दर्ज किए। ग्रामीणों ने टीम को बताया कि शमी व पत्नी जब भी गांव आते थे हंसी-खुशी रहते थे। कभी उन दोनों या उनके परिवार के लोगों के बीच झगड़ा होते नहीं देखा। विवाद की वजह नहीं बता सके। इसके बाद क्राइम ब्रांच की टीम डिडौली कोतवाली पहुंची और फिर कोलकाता रवाना हो गई।

हसीन जहां पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराएंगे शमी

खुद को अविवाहित बता कर शमी से निकाह करने वाली हसीन जहां से खिलाफ अब मुहम्मद शमी भी केस दर्ज कराने की तैयारी में हैं। मुहम्मद शमी अब पत्नी हसीन जहां के खिलाफ धोखा देकर शादी करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराने की तैयारी में हैं। शमी का आरोप है कि हसीन ने उनसे झूठ बोलकर शादी की थी। उन्होंने साक्ष्य के तौर पर उन्होंने शादी का प्रमाण पत्र भी सार्वजनिक कर दिया है। इसमें हसीन जहां ने खुद को अविवाहित दर्शाया था।

मुहम्मद शमी व हसीन की शादी सात अप्रैल 2014 को हुई थी। दोनों के पास इसका प्रमाणपत्र भी है। इसमें हसीन ने खुद को अविवाहित दिखाया था। मौजूदा विवाद के बाद यह राज भी खुल गया कि हसीन पहले से शादीशुदा थीं और उनके दो बेटियां भी हैं। पहले पति से तलाक लेने के बाद हसीन ने शमी से शादी की थी। शमी ने फोन पर बताया कि हसीन जहां ने झूठ बोलकर शादी की थी। वह तलाकशुदा थीं इसके बावजूद शादी के समय खुद को अविवाहित बताया था। शमी ने कहा कि उन्होंने मेरे साथ धोखा किया है। इस मामले को लेकर जल्द ही कानूनी कार्रवाई शुरू की जाएगी।

शमी-हसीन अलगाव के रास्ते पर

शमी के भी मुकदमा कराने की तैयारी के साथ अब दोनों के बीच सुलह की सारी उम्मीदें खत्म हो गई हैं। दोनों ने अलगाव को लेकर रास्ते भी तय कर लिए हैं। हसीन ने पति शमी और उनके परिजनों पर दहेज उत्पीडऩ, जानलेवा हमले व दुष्कर्म जैसे संगीन आरोप लगाते हुए कोलकाता में मुकदमा दर्ज कराया है। इसके बाद अब वह भी पत्नी के खिलाफ मुकदमा कराने की तैयारी में हैं।

क्रिकेट में जल्दी ही सब ठीक होने की उम्मीद

जल्दी ही मुम्मद शमी को क्रिकेट बोर्ड के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की सूची में शामिल किया जा सकता है। बोर्ड की एंटी करप्शन युनिट के चीफ नीरज कुमार ने बोर्ड के कोड ऑफ एथिक्स को देखते हुए उन्हें किसी भी तरह की फिक्सिंग के आरोप से मुक्त कर दिया है। जहां तक घरेलू हिंसा का मामला है बोर्ड ने साफ किया है कि वो पुलिस का मामला है। आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने साफ किया है कि अगर रिपोर्ट में उन्हें क्लीन चिट मिली तो वो आईपीएल खेल सकते हैं, अगर नहीं तो वो नहीं खेल सकते।

बेटी की खातिर सब सहन को तैयार शमी

शमी ने कहा कि वह अपनी बेटी आयरा की भलाई के लिए हसीन के साथ मामला खत्म करने को राजी हैं। उन्होंने कि हसीन जब भी चाहेगी, वह उससे बातचीत करने कोलकाता जाऊंगा। मैं उससे बात करने के लिए तैयार हूं। अब शमी ने कहा है कि अगर यह मामला बातचीत के जरिए सुलझ सकता है, तो इससे बेहतर दूसरी बात कोई और नहीं है। तेज गेंदबाज ने यह भी कहा कि वह इस मामले को सुलझाने के लिए कोलकाता भी जाने को तैयार हैं। केवल मामले का निपटान ही हम दोनों और हमारी बेटी के लिए बेहतर होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.