अमरोहा : कोरोना के प्रकोप से जहां सभी काम-धंधे प्रभावित थे, वहीं बाइक मार्केट भी ठंडी पड़ गई थी मगर नवरात्र से मार्केट ने रफ्तार पकड़ ली है। कंपनियों ने भी ग्राहकों को लुभाने के लिए स्क्रेच कार्ड, केशबैक जैसे ऑफर देने का एलान कर दिया है। एजेंसी स्वामियों को दीपावली तक जिले में एक हजार बाइक बिकने की उम्मीद है।

कोरोना की गिरफ्त में फंसा जनजीवन व्यापारियों के लिए काफी नुकसानदेह साबित हुआ। कपड़ा कारोबार हो या आटोमोबाइल, हर क्षेत्र में मंदी की मार देखने को मिल रही है। ऐसे में शुरू हुआ त्योहारी सीजन काफी कुछ उम्मीदें लेकर आया है। बाइक शोरूम गुलजार होने लगे हैं। वहीं आटोमोबाइल कंपनियों ने आकर्षक स्कीम देकर ग्राहकों को लुभाना शुरू कर दिया है। ये उपाय काफी कारगर भी साबित होता नजर आ रहे हैं।

बजाज बाइक के डीलर राजीव माहेश्वरी व पंकज अग्रवाल बताते हैं कि दीपावली तक कम से कम पांच सौ बाइक बेचने का लक्ष्य है। बताया कि कंपनी ने बाइक के साथ स्क्रेच कार्ड की स्कीम दे रखी है। इसमें कपड़ों की प्रेस, टीवी, वाटर कूलर, फ्रिज आदि ईनाम निकल रहे हैं। ग्राहक इसे काफी पसंद कर रहे हैं। इस लिहाज से अब मार्केट में भीड़ जुटती नजर आने लगी है।

उधर, हीरो एजेंसी के मालिक मोहित चौधरी ने बताया कि कोरोना के बाद जिस तरह बाजार में सन्नाटा पसरा था, वह अब टूटने लगा है। ग्राहकों की आमद बढ़ रही है। बताया कि कंपनी बाइक की खरीद पर केशबैक की योजना चला रही है। इसको लेकर ग्राहक काफी उत्साहित हैं। इससे उम्मीद है कि दीवाली तक चार-पांच सौ से अधिक बाइक की बिक्री हो जाएगी। इसी तरह अमरोहा के अन्य बाइक एजेंसी वाले भी धनतेरस व दीपावली से काफी उम्मीदें लगाए हैं। शोरूम पर दिखने वाली ग्राहकों की भीड़ से अंदाजा लगाया जा रहा है कि कोरोना की चपेट में फंसा बाजार जल्द ही गुलजार हो जाएगा।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप