Move to Jagran APP

मरणोपरांत शरीर के अंग सेना को देने का एलान

हसनपुर : देश के प्रहरी वीर जवानों के शहीद होने से आहत हसनपुर के 74 वर्षीय प्रमुख समाजसेवी संतोष कुमार अग्रवाल ने मरणोपरांत अपने शरीर के अंगों को सैनिकों के लिए देने की इ'छा जताई है। जल्द ही इस संबंध में वह जिलाधिकारी से मुलाकात करेंगे।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Feb 2019 11:12 PM (IST)Updated: Tue, 19 Feb 2019 11:12 PM (IST)
मरणोपरांत शरीर के अंग सेना को देने का एलान
मरणोपरांत शरीर के अंग सेना को देने का एलान

हसनपुर : देश के प्रहरी वीर जवानों के शहीद होने से आहत हसनपुर के 74 वर्षीय प्रमुख समाजसेवी संतोष कुमार अग्रवाल ने मरणोपरांत अपने शरीर के अंगों को सैनिकों के लिए देने की इच्छा जताई है। जल्द ही इस संबंध में वह जिलाधिकारी से मुलाकात करेंगे।

loksabha election banner

मुहल्ला सेवक सदन होली वाला निवासी श्री अग्रवाल को पढ़ाई के दौर से ही फौजी बनकर देश की सुरक्षा करने का जज्बा था। शिक्षा ग्रहण करने के दौरान वर्ष 1964 में वह मेरठ के एनसीसी के सर्वश्रेष्ठ कैडेट्स चुने गए। शिक्षा पूर्ण करने के बाद उन्होंने सेना में कमांडेंट का पद हासिल कर लिया। दार्जि¨लग जाने के लिए नियुक्ति लेटर घर पहुंचा तो पत्नी प्रभा रानी ने परिवारिक मजबूरियों का हवाला देकर उन्हें सेना में नहीं जाने दिया। हथियार चलाने के माहिर संतोष कुमार अग्रवाल 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में 40 जवानों के शहीद होने से खासे आहत हैं। मरणोपरांत शरीर के अंग सेना के लिए सरकार को समर्पित करने का मन बनाते हुए अपने परिवार जनों से इच्छा जताई है। परिवार ने उनकी इच्छा पर अपनी सहमति प्रकट कर दी है। अब जल्द ही वह जिलाधिकारी से मिलकर आवेदन करेंगे।

उनका कहना है कि जीवन में वह देश के काम नहीं आ सके मृत्यु के बाद यदि उनके शरीर का कोई अंग सैनिकों के काम आ जाए तो इसे भी वह अपनी खुशनसीबी समझेंगे। उनका यह शेर.. पाने की तुम चाह ना करना, सोचो तुम क्या दे सकते हो और बात खत्म।

बेटों को भी दिया यहीं संदेश

हसनपुर : शहर के प्रमुख समाजसेवी संतोष कुमार अग्रवाल ने अपने दोनों पुत्रों विनय कुमार अग्रवाल व नितिन कुमार अग्रवाल से नसीहत की है कि मरणोपरांत वह भी अपने शरीर को देश के लिए समर्पित करें। बेटों ने भी पिता की नसीहत पूरा करने का पिता को आश्वासन दिया है। जवानों की मौत पर उनका पूरा परिवार बहुत आहत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.