Move to Jagran APP

Amroha में तेजपाल के साहस के आगे Leopard नतमस्तक, बिना हमला किए उल्टे पैर भागा

Leopard Attack in Amroha अमरोहा की औद्योगिक नगरी गजरौला में एक बार फिर तेंदुए ने दस्तक दी है। लेकिन इस बार एक ग्रामीण के साहस के आगे तेंदुआ नतमस्तक हो गया और बिना किसी का शिकार किए उल्टे पैर भाग खड़ा हुआ।

By Jagran NewsEdited By: Samanvay PandeyPublished: Fri, 07 Oct 2022 07:03 AM (IST)Updated: Fri, 07 Oct 2022 07:03 AM (IST)
Amroha में तेजपाल के साहस के आगे Leopard नतमस्तक, बिना हमला किए उल्टे पैर भागा
Leopard Attack in Amroha : तेंदुए के सामने साहस दिखाने वाले तेजपाल। जागरण

जागरण संवाददाता, अमरोहा। Leopard Attack in Amroha : अमरोहा की औद्योगिक नगरी गजरौला में एक बार फिर तेंदुए ने दस्तक दी है। लेकिन, इस बार एक ग्रामीण के साहस के आगे तेंदुआ नतमस्तक हो गया और बिना किसी का शिकार किए उल्टे पैर भाग खड़ा हुआ।

loksabha election banner

ग्रामीण ने तेंदुए पर तानी दरांती

खेत में न्यार काटने के लिए जा रहे ग्रामीण को शिकार बनाने के लिए तेंदुए ने उसका पीछा किया लेकिन, ग्रामीण ने साहस का परिचय देते हुए न सिर्फ खुद का संतुलन बनाए रखा बल्कि अपने खेत पर जाकर दरांती तान दी। इसके बाद तेंदुआ उल्टे पैर भाग गया। फिर गांव के लोगों ने लाठी-डंडे लेकर कांबिंग की मगर, कुछ पता नहीं लगा।

खेत में तेजपाल पर लपकने के लिए दौड़ा तेंदुआ

मामला उत्तर प्रदेश के अमरोहा जनपद के गजरौला के गांव बिजौरा का है। गुरुवार की शाम के समय गांव में तेजपाल अपने खेत पर काम कर रहा था। इसके बाद वह अपने दूसरे खेत खड़े बाजरे को न्यार के लिए काटने के लिए गया तो सामने से खेत में से तेंदुआ दौड़ते हुए उसकी तरफ को आया।

तेजपाल ने दिखाया साहस, तकनीक से तेंदुए को भगाया

तेंदुए को देखकर तेजपाल बिना डरे रुक गया और फिर वापस दौड़ने लगे। तेंदुए ने भी कुछ दूरी तक उसका पीछा किया मगर, ग्रामीण ने अपने खेत पर पहुंचकर शोर मचाते हुए दरांती तान दी। इसके बाद कुछ दूरी पर रुका तेंदुआ आगे बढ़ने के बजाय उल्टे पैर उसी खेत में घुस गया।

वन विभाग ने टीम भेजकर तलाश की लेकिन मिला नहीं

फिर गांव के लोगों ने हाथ में लाठी-डंडे लेकर तेंदुआ की तलाश में कांबिंग की मगर, कुछ पता नहीं लगा। ग्रामीणों के मुताबिक गांव में तेंदुआ ने एक दिन पूर्व एक बकरी को भी अपना निवाला बनाया था। वन क्षेत्र अधिकारी नरेश कुमार ने बताया कि गांव में टीम भेजकर जांच कराई जाएगी। जरूरत पड़ने पर पिंजरा भी लगा दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.