अमरोहा : दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा गिरफ्तार किए गए पाकिस्तानी आतंकी मुहम्मद अहमद उर्फ अहमद नूरी उर्फ पीर बाबा का यूपी कनेक्शन खंगाला जा रहा है। खुफिया एजेंसी उससे मिली जानकारी के मुताबिक खास तौर से पश्चिमी यूपी के जिलों में उसके संपर्क का पता लगा रही हैं। वह यूपी के किस जिले में किन लोगों के संपर्क में था या कहां-कहां स्लीपिग मॉड्यूल हैं इसका पता लगाया जा रहा है।

काबिलेगौर है दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 12 अक्टूबर को लक्ष्मी नगर क्षेत्र के अमर पार्क से पाकिस्तानी आतंकी मुहम्मद अशरफ को गिरफ्तार किया। वह फर्जी आइडी बना कर अहमद नूरी बाबा के नाम से 17 साल से यहां रह रहा था। स्लीपिग माड्यूल के रूप में काम करने वाले आतंकी ने गाजियाबाद की वैशाली निवासी महिला से भी शादी कर ली थी।

पुलिस को अशरफ उर्फ नूरी बाबा के पास से एके 47, दो मैगजीन 60 राउंड, हैंड ग्रेनेड, दो पिस्टल, 50 कारतूस भी मिले। अभी तक की पड़ताल में उसका यूपी कनेक्शन भी सामने आया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल से जुड़े सूत्रों ने बताया भारत में पहुंचने पर वह पहले अजमेर गया था तथा वहां मौलवी के रूप में काम किया। अब पीर बाबा का चोला ओढ़ कर लोगों की आंखों में धूल झोंकने वाला आतंकी अशरफ आइएसआइ के हैंडलर नासिर के संपर्क में था। सूचनाएं देने के एवज में उसे नासिर द्वारा फंडिग की जाती थी। उसने फर्जी आइडी के सहारे 2014 में पासपोर्ट भी बनवा लिया था।

सूत्रों ने बताया कि वह दिल्ली में स्लीपिग माड्यूल के रूप में रहकर काम कर रहा था। अभी तक की पड़ताल में उसका यूपी कनेक्शन सामने आया है। प्राथमिक पड़ताल में पश्चिमी यूपी के कई जिलों के लोगों से उसका संपर्क था तथा फोन पर भी बात होती थी। लिहाजा खुफिया एजेंसी इसकी गहनता से जांच में जुट गई हैं। ताकि यूपी में सक्रिय स्लीपिग माड्यूल का पता लगाया जा सके।

Edited By: Jagran