Move to Jagran APP

दिल्ली में रहने वाले मंडल के युवकों को वॉच कर रहीं खुफिया एजेंसियां

जागरण संवाददाता, अमरोहा: आतंकी संगठन द्वारा लिखी गई दहशत की किताब के पन्ने अभी लगातार खुलते जा रहे हैं। केवल अमरोहा ही नहीं बल्कि मुरादाबाद मंडल के कुछ युवक ऐसे हैं जो खुफिया एजेंसियों के रडार पर हैं। उनकी गतिविधियां संदिग्ध हैं तथा एजेंसी उन पर नजर रख रही हैं। यह युवक दिल्ली से जाफरादाब, सीलमपुर व वैलकम क्षेत्र में रहते हैं। केवल दिल्ली ही नहीं बल्कि स्थानीय पते पर भी उनकी गतिविधियों का पता लगाया जा रहा है। इस मामले को लेकर खुफिया तंत्र पूरी तरह से सक्रिय हो गया है। युवकों के संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Jan 2019 11:48 PM (IST)Updated: Sat, 19 Jan 2019 11:48 PM (IST)
दिल्ली में रहने वाले मंडल के युवकों को वॉच कर रहीं खुफिया एजेंसियां
दिल्ली में रहने वाले मंडल के युवकों को वॉच कर रहीं खुफिया एजेंसियां

अमरोहा: आतंकी संगठन द्वारा लिखी गई दहशत की किताब के पन्ने अभी लगातार खुलते जा रहे हैं। केवल अमरोहा ही नहीं बल्कि मुरादाबाद मंडल के कुछ युवक ऐसे हैं जो खुफिया एजेंसियों के रडार पर हैं। उनकी गतिविधियां संदिग्ध हैं तथा एजेंसी उन पर नजर रख रही हैं। यह युवक दिल्ली से जाफराबाद, सीलमपुर व वैलकम क्षेत्र में रहते हैं। केवल दिल्ली ही नहीं बल्कि स्थानीय पते पर भी उनकी गतिविधियों का पता लगाया जा रहा है। इस मामले को लेकर खुफिया तंत्र पूरी तरह से सक्रिय हो गया है। युवकों के संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है।

loksabha election banner

पिछले साल 26 दिसंबर को एनआइए व एटीएस ने अमरोहा, मेरठ, हापुड़ व दिल्ली में एक साथ छापा मार कर आतंकी संगठन हरकत-उल-हर्ब-ए-इस्लाम के नेटवर्क का पर्दाफाश किया था। संदिग्ध आतंकी मुफ्ती सुहैल समेत 10 युवकों को गिरफ्तार किया गया था। चूंकि मुफ्ती सुहैल मूल रूप से अमरोहा का रहने वाला था तथा गिरफ्तारी के दो महीना पहले वह वापस दिल्ली से अमरोहा आकर शिफ्ट हुआ था। इससे पहले वह दिल्ली के जाफराबाद में रहता था। वहां पर उसके कई युवकों से घनिष्ठ संबंध थे। एनआइए से जुड़े सूत्र बताते हैं कि दिल्ली से अमरोहा लौटने के बाद मुफ्ती सुहैल ने मुरादाबाद मंडल में अपना नेटवर्क मजबूत करना शुरू कर दिया था। इतना ही नहीं मंडल के वह कुछ युवक जो दिल्ली के जाफराबाद, सीलमपुर व वैलकम में रहते हैं, वह भी उसके संपर्क में थे। दिल्ली में वह लगातार संपर्क में रहे तथा सुहैल के अमरोहा आने के बाद भी एक दूसरे के संपर्क में रहे थे। सूत्र बताते हैं कि मुरादाबाद मंडल के कुछ युवक दिल्ली के तीनों क्षेत्र में रहते हैं, अब वह एनआइए के रडार पर हैं। उनकी गतिविधियां संदिग्ध हैं। इन युवकों की गतिविधियों को वॉच किया जा रहा है। वह कहां जा रहे हैं, क्या कर रहे हैं तथा किस-किस से बात कर रहे हैं समेत कई ¨बदुओं पर नजर रखी जा रही है। इतना ही नहीं उनके मूल पते पर भी खुफिया तंत्र उनके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.