Move to Jagran APP

खनन अधिकारी को ट्रैक्टर चालक ने छकाया, पहले तो साइड नहीं दी, फिर गंगा नदी में ट्रैक्टर छोड़कर भागा

Illegal Mining in Amroha यूपी के अमरोहा जनपद की औद्योगिक नगरी गजरौला में खनन का धंधा करने वाले लोगों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं। गुरुवार तड़के खनन माफिया के एक चालक ने पीछा कर रहे खनन अधिकारी की गाड़ी को कई किलोमीटर तक साइड नहीं दी।

By Jagran NewsEdited By: Samanvay PandeyPublished: Thu, 24 Nov 2022 11:59 AM (IST)Updated: Thu, 24 Nov 2022 11:59 AM (IST)
खनन अधिकारी को ट्रैक्टर चालक ने छकाया, पहले तो साइड नहीं दी, फिर गंगा नदी में ट्रैक्टर छोड़कर भागा
Illegal Mining in Amroha : खनन माफिया मिट्टी लदी ट्रैक्टर ट्रॉली गंगा नदी में छोड़कर भागा। जागरण

जागरण संवाददाता, अमरोहा। Illegal Mining in Amroha : यूपी के अमरोहा जनपद की औद्योगिक नगरी गजरौला में खनन का धंधा करने वाले लोगों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं। इसकी एक बानगी गुरुवार तड़के देखने को मिली है। खनन माफिया के एक चालक ने पीछा कर रहे खनन अधिकारी की गाड़ी को कई किलोमीटर तक साइड नहीं दी।

loksabha election banner

फिर खुद को फंसता देख चालक ने आखिर में ट्रैक्टर ट्राली को गंगा नदी में उतार दिया और वहीं मिट्टी लदी ट्रैक्टर ट्रॉली छोड़कर फरार हो गया। अब क्रेन से गंगा में फंसी ट्रैक्टर ट्राली को प्रशासनिक टीम बाहर निकलवाने का प्रयास कर रही है। पुलिस चालक समेत खनन माफिया की तलाश में जुट गई है।

अमरोहा के हसनपुर में खूब होता है अवैध खनन

दरअसल, अमरोहा के हसनपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव चक की मढ़िया निवासी एक व्यक्ति खनन माफिया के साथ काम करता है। गुरुवार की तड़के वह गजरौला में मुहल्ला नाईपुरा के पास मिट्टी का खनन कर ट्रैक्टर ट्राली ले जा रहा था। सूचना मिलने पर जिला खनन अधिकारी डॉ रंजना सिंह ने छापेमारी करते हुए ट्रैक्टर ट्राली को पकड़ने का प्रयास किया।

खनन अधिकारी को ट्रैक्टर ट्रॉली से आगे नहीं निकलने दिया

ट्रैक्टर ट्राली के पीछे अपनी गाड़ी लगा दी और काफी हॉर्न बजाने के बाद भी चालक ने गाड़ी को आगे निकलने के लिए साइड नहीं दी। इसी तरह चालक गजरौला के नाईपुरा से गांव सादुल्लापुर, तिगरिया खादर, फतेहपुर होते हुए बिजोरा के डाल पर बृजघाट वाले बांध पर पहुंच गया।

खनन माफिया कौन है पुलिस पता लगाने में जुटी

बताते हैं कि यहां पर चालक ने ट्रैक्टर ट्राली बांध के नीचे उतारकर गंगा में घुसा दी और फिर उसे बीच में ही छोड़कर खुद गंगा पार कर फरार हो गया। कई किलोमीटर दूर तक पीछे चलते रहीं खनन अधिकारी को उसने एक बार भी साइड नहीं दी। अब खनन अधिकारी क्रेन के माध्यम से गंगा में फंसे ट्रैक्टर ट्राली को बाहर निकलवाने का प्रयास कर रही हैं। पुलिस क्षेत्राधिकारी अरुण सिंह ने बताया कि इस प्रकरण की अभी जानकारी नहीं मिली है। पता कराया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.