Move to Jagran APP

क्रिकेटर मोहम्मद शमी की गिरफ्तार पत्नी हसीन जहां को जमानत, जिंदगी में फिर तूफान

अमरोहा में हसीन जहां (Hasin Jahan) अभी भी पुलिस की निगरानी में यहां जिला चिकित्सालय में हैं। उन्हें रात को चिकित्सीय परीक्षण के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया था।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 29 Apr 2019 09:18 AM (IST)Updated: Mon, 29 Apr 2019 08:49 PM (IST)
क्रिकेटर मोहम्मद शमी की गिरफ्तार पत्नी हसीन जहां को जमानत, जिंदगी में फिर तूफान
क्रिकेटर मोहम्मद शमी की गिरफ्तार पत्नी हसीन जहां को जमानत, जिंदगी में फिर तूफान

अमरोहा, जेएनएन। क्रिकेटर मुहम्मद शमी (Mohd Shami) की पत्नी हसीन जहां (Hasin Jahan) ने एक बार फिर अमरोहा में हाई वोल्टेज ड्रामा किया है। कल देर शाम के बाद रात भर उनकी हरकतों से परेशान पुलिस ने शांति भंग की आशंका में हसीन जहां के साथ ही दो अन्य का भी चालान कर हसीन जहां को गिरफ्तार कर लिया है। हसीन जहां को गिरफ्तार करने के बाद एसडीएम कोर्ट में पेश किया गया। बाद में दोनों को एसडीएम सदर की कोर्ट में पेश किया गया। जहां से दोनों को निजी मुचलके पर जमानत दे दी गई।

loksabha election banner

इससे पहले अमरोहा पुलिस में क्रिकेटर मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां को शांति भंग होने की आशंका में गिरफ्तार किया। धारा 151 में चलान करने के बाद पुलिस हसीन जहां को लेकर एसडीएम कोर्ट पहुंची। पुलिस ने शांति भंग में चालान कर हसीन जहां को एसडीएम कोर्ट में पेश किया। जहां हसीन जमानत नहीं कराने की जिद पर अड़ी रही। बाद में वकीलों के समझाने पर हसीन ने जमानत करा ली। इसके बाद ससुराल सहसपुर के लिए रवाना हो गई। हसीन जहां कल रात रात डिडौली थाना इलाके के सहसपुर अली नगर गांव में मोहम्मद शामी के पैतृक आवास पर पहुंची थीं, जहां मोहम्मद शामी की मां और परिवार वालों से हसीन जहां की कहासुनी हुई थी। 

हसीन जहां समेत तीनों को मिली जमानत

क्रिकेटर मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां व परिचित अरमान निवासी मुंढा इम्मा तथा शमी के पीआरओ पवन कुमार निवासी जनपद बागपत को एसडीएम कोर्ट से जमानत मिल गई। जमानत मिलने के बाद हसीन जहां अपने परिचित अरमान के साथ तहसील से उनके घर मुंढा इम्मा रवाना हो गई हैं।

हसीन जहां रविवार रात को अचानक ससुराल सहसपुर अलीनगर आ गई। उस समय शमी की मां अंजुम आरा व देवर मोहम्मद कैफ मौजूद थे। जबरन घर में प्रवेश कर लेने पर हंगामा हुआ। डिडौली पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस ने हसीन जहां को दोनों के बीच मामला कोर्ट में विचाराधीन होने का हवाला देकर समझाने की कोशिश की, लेकिन वह घर से निकलने को तैयार नही थीं। हसीन ने सास व देवर पर मारपीट का आरोप लगाया। देर रात एसपी डा. विपिन टाडा के हस्तक्षेप से महिला थाना पुलिस गांव पहुचीं। उसके बाद हसीनजहां समेत तीनों को हिरासत में लाकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया था। मेडीकल परीक्षण के बाद हसीनजहां, पीआरओ पवन कुमार और परिचित अरमान को शांति भंग मे गिरफ्तार किया था। बेटी आईरा शमी भी हसीन साथ थी।

यह भी पढ़ें : शमी की जिंदगी में आने से पहले शादी कर चुकी थी हसीन जहां, बेटियों को बताया था बहन की बेटियां

हसीन जहां के साथ दो अन्य के खिलाफ मामला दर्ज

हसीन जहां तथा अन्य दो के खिलाफ डिडौली थाना की दारोगा मुनीर जान जैदी ने धारा 151 के तहत केस दर्ज किया है। हसीन जहां पत्नी मोहम्मद शमी, मोहम्मद शमी के पीआरओ पवन कुमार पुत्र इंद्रपाल सिंह, निवासी बावली थाना, जिला बागपत तथा सहसपुर अलीनगर निवासी अरमान पुत्र मुन्नन के खिलाफ धारा 151 के अंतर्गत डिडौली थाना में केस दर्ज किया गया है। इसके बाद रात में हसीन जहां का चिकित्सीय परीक्षण कराया गया। पवन कुमार तो शहर से बाहर है जबकि अरमान कल रात में शमी के गांव में ही था। फिलहाल वह फरार है।

हसीन जहां ने पुलिस आरोप लगाया

हसीन जहां ने पुलिस हिरासत में मीडिया से बात करते हुए आरोप लगाया कि मोहम्मद शमी की ऊंची पहुंच और पैसे की वजह से उत्तर प्रदेश पुलिस उसे परेशान कर रही है। इस दौरान हसीन जहां ने मीडिया से मदद की गुहार भी लगाई। उन्होंने पूछा क्यों योगी आदित्यनाथ सरकार नहीं देख रही। क्यों मोदी सरकार नहीं देख रही है। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ और मैं भी एक बेटी हूं। किस तरह से मेरे साथ बर्ताव किया जा रहा है। रात के 12;00 बजे मुझे मेरे बिस्तर से खींच कर धक्के मार कर लाया गया है। मेरे हाथ से फोन छीन लिया गया। मुझे खरोंच तक आई है। अब आप बताइए कि मैं किसके पास जाऊं सपोर्ट मांगने के लिए। वह अपना पैसा पावर सब कुछ काम में लगा रहा है, पर मैं जो अपने हक की लड़ाई लड़ रही हूं तो पुलिस मुझे इस तरह से प्रताडि़त कर रही है। 

विश्व कप क्रिकेट की तैयारी करने के साथ ही आइपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब से खेल रहे मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने कल देर रात अमरोहा में उनके घर पर हाई वोल्टेज ड्रामा किया। कल शाम बेटी व आया के साथ ससुराल पहुंचने के बाद हसीन जहां ने अपने को घर में बंद कर लिया। उन्हें रात को चिकित्सीय परीक्षण के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया था।

सीओ सिटी जितेंद्र सिंह के मुताबिक शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए उन्हें समझाया जा रहा है। पुलिस देर रात करीब एक बजे पुलिस हसीन जहां, बेटी बेबो तथा आया को साथ लेकर गई। हसीन जहां इससे पहले 24 अप्रैल को अमरोहा में मतदान करने पहुंची थीं। कल देर शाम हसीन जहां  डिंडोली थाना क्षेत्र में अपनी ससुराल पहुंची तो ससुरालियों ने उन्हें बाहर  का रास्ता दिखाना चाहा। इसी बीच हसीन जहां ने घर में घुसकर खुद को अंदर बंद कर लिया। 

बेटी बेबो और उसकी आया के साथ वह घर में दाखिल हो गईं। हसीन के कदम से घर पर मौजूद सास और देवर से नोकझोंक शुरू हो गई। हंगामे पर घर के बाहर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। हसीन के घर में दाखिल होने पर शमी की मां ने उसके खिलाफ तहरीर दी है। मां का आरोप है कि हसीन जबरदस्ती घर में घुस गई है और उन्हें बाहर निकाल दिया गया है। हसीन को घर से बाहर निकाला जाए।

ससुराल में उनकी सास अंजुम और देवर मोहम्मद कैफ मौजूद थे। हसीन बेटी के साथ घर में दाखिल हो गईं। जिसे लेकर सास और देवर से उनकी बहस हुई। इसके बाद घर में हंगामा शुरू हो गया। हसीन जहां के ससुराल पहुंचने पर हालात को देखते हुए डिडौली पुलिस ने महिला थाना की प्रभारी को मौके पर बुला लिया। घर में पहुंची महिला एसओ को हसीन जहां ने दो टूक जवाब दिया, वह पति के घर आई है। ये मेरा और मेरे पति का घर है। मैं यहीं पर रहूंगी।

घर पर विवाद गहराने की सूचना पर पुलिस की टीम वहां पहुंची। डिडौली थाना के प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र कुमार वहां पर महिला पुलिसकर्मी समेत भारी फोर्स को लेकर पहुंच गए। देर रात एक बजे के बाद तक विवाद निपटाने का प्रयास चल रहा था। हसीन जहां के कमरा बंद करने की सूचना पर पुलिस की टीम में भी काफी खलबली मच गई थी। पुलिस को सूचना में यह भी बताया गया कि हसीन जहां तो अंदर बंद हैं, आया ने घर के बाहर कुंडी लगा दी है। कोतवाली प्रभारी ने बताया कि हसीन जहां ने कहा कि मेरी ससुराल व मेरा घर है। मैं आऊंगी। मैंने कुंडी नही लगाई थी। 

मोहम्मद शमी और उनकी पत्नी हसीन जहां के बीच मार्च 2018 से विवाद चल रहा है। हसीन जहां ने शमी के परिवार के चार सदस्यों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। मामला कोर्ट में चल रहा है। पत्नी के साथ विवाद के कारण मोहम्मद शमी का नाम बीसीसीआई ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से शमी का नाम हटा दिया था। इसके बाद जांच में बोर्ड की एंटी करप्शन यूनिट ने मोहम्मद शमी को क्लीनचिट दे दी। हसीन जहां ने शमी के भाई तथा घर के अन्य लोगों पर दुष्कर्म और शमी के खिलाफ उत्पीडऩ का आरोप लगाया है।

मोहम्मद शमी और उनकी पत्नी हसीन जहां के बीच मार्च 2018 से विवाद चल रहा है। हसीन जहां ने शमी के परिवार के चार सदस्यों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। मामला कोर्ट में चल रहा है।  बीती 24 अप्रैल को हसीन जहां अमरोहा में अपनी ससुराल में मतदान करने आई थीं। अमरोहा में शमी का घर डिंडोली थाना क्षेत्र के गांव सहसपुर अलीनगर में है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.