Move to Jagran APP

नियमित स्कूल जाने वाले शिक्षक प्रेरणा एप से खुश

जागरण संवाददाता अमरोहा बेसिक परिषदीय स्कूलों के कर्मठ शिक्षक शिक्षिकाएं प्रेरणा एप लांच होने से खुश हैं। उनका कहना है कि प्रेरणा एप का विरोध वही लोग कर रहे है जो स्कूलों में लापरवाही या गायब रहते हैं। कर्मठ शिक्षकों के लिए प्रेरणा एप से कोई प्रतिकूल प्रभाव नहीं पड़ेगा। इससे बच्चों की शिक्षा का स्तर तो सुधरेगा ही। वहीं भ्रष्टाचार पर भी अंकुश लगेगा। जबकि शिक्षक नेता भी अंदर खाने प्रेरणा एप के समर्थन में हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 03 Sep 2019 11:37 PM (IST)Updated: Tue, 03 Sep 2019 11:37 PM (IST)
नियमित स्कूल जाने वाले शिक्षक प्रेरणा एप से खुश
नियमित स्कूल जाने वाले शिक्षक प्रेरणा एप से खुश

अमरोहा : बेसिक परिषदीय स्कूलों के कर्मठ शिक्षक, शिक्षिकाएं प्रेरणा एप लांच होने से खुश हैं। उनका कहना है कि प्रेरणा एप का विरोध वही लोग कर रहे हैं, जो स्कूलों में कभी-कभार सिर्फ हाजिरी लगाने जाते हैं। प्रेरणा एप लागू होने से प्रतिदिन स्कूल तो जाना ही पड़ेगा। इससे बच्चों की शिक्षा का स्तर तो सुधरेगा ही भ्रष्टाचार पर भी अंकुश लगेगा। कुछ शिक्षक नेता भी अंदरखाने प्रेरणा एप के समर्थन में हैं मगर संगठन के विरोध को देखते हुए उन्होंने चुप्पी साध रखी है। यह बोले शिक्षक

loksabha election banner

-सरकार ने प्रेरणा एप शुरू करके बहुत अच्छा काम किया है। इससे बच्चों की शिक्षा का स्तर तो सुधरेगा ही, साथ ही भ्रष्टाचार पर भी अंकुश लगेगा। प्रेरणा एप लागू होने से कर्मठ शिक्षकों पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

-मृणालिनी सिंह, शिक्षिका। -सरकार ने प्रेरणा एप लांच करके बहुत अच्छा काम किया है। जो राजनीति की आड़ में कई-कई दिन स्कूल से गायब रहते हैं, बच्चों को पढ़ाते नहीं। अब उनको भी समय पर आना पड़ेगा और बच्चों को भी पढ़ाना पड़ेगा। - नाजिर अली प्रधानाध्यापक। -प्रेरणा एप क्रांतिकारी कदम है। यह शिक्षा के क्षेत्र में सहयोगी व सुधारात्मक योजना के रूप में है तो स्वागत के योग्य हैं। हम इसका पूरा समर्थन करते हैं। इससे शिक्षा के स्तर में सुधार आएगा ।

- हेमा तिवारी, शिक्षिका। - प्रेरणा एप लागू करके सरकार ने बच्चों के हित में बहुत ही सराहनीय काम किया है। बहुत सी शिक्षिकाएं व शिक्षक नेताओं से बेवजह डर रहे हैं और उनके दबाव में विरोध कर रहे हैं, इस मामले में मैं सरकार के पक्ष में हूं।

- दुर्दाना शमी, शिक्षिका। -सांच को आंच कहीं नहीं है। अगर आप सच्चे हैं तो सरकार प्रेरणा एप क्या कुछ भी लागू कर ले, कर्मठ, जुझारू शिक्षक, शिक्षिकाओं पर कोई असर पड़ने वाला नहीं है। एप से अच्छा काम करने वालों की छवि निखरेगी। -ऋषिमाला, शिक्षिका। यह बताया विरोध का कारण

अमरोहा : विशिष्ट बीटीसी शिक्षक एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष शहनवाज खां ने कहा कि प्रेरणा एप लागू होने से भ्रष्टाचार दूर नहीं होगा। बल्कि इससे शिक्षक पढ़ाई के बजाय मैसेज भेजने में ही उलझे रहेंगे। वहीं एसोसिएशन के महामंत्री डॉ. विवेक शर्मा ने कहा कि गांवों में नेटवर्क की समस्या रहती है, जब मैसेज नहीं होंगे तो शिक्षकों को बेवजह परेशान किया जाएगा। इसीलिए इस एप का विरोध किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.