Move to Jagran APP

सुविधा शुल्क मांगने पर हंगामा, धक्का-मुक्की

हसनपुर : विरासत दर्ज करने के लिए चकबंदी एसीओ राजेंद्र ¨सह व लेखपाल युद्धवीर ¨सह पर बीस हजार रुपये का

By JagranEdited By: Published: Mon, 04 Feb 2019 11:11 PM (IST)Updated: Mon, 04 Feb 2019 11:11 PM (IST)
सुविधा शुल्क मांगने पर हंगामा, धक्का-मुक्की
सुविधा शुल्क मांगने पर हंगामा, धक्का-मुक्की

हसनपुर : विरासत दर्ज करने के लिए चकबंदी एसीओ राजेंद्र ¨सह व लेखपाल युद्धवीर ¨सह पर बीस हजार रुपये का सुविधा शुल्क मांगने का आरोप लगाते हुए आदमपुर के लोगों ने हंगामा किया। एसीओ व लेखपाल से धक्का मुक्की की। पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों को समझाकर शांत किया।

loksabha election banner

गांव निवासी हरीशपाल की 30 नवंबर 18 को हादसे में मौत हो गई थी। मृतक अपने पिता का इकलौता अविवाहित बेटा था। उसके तीन बहनें कुमारी ललिता, मीनू व पार्वती हैं। भाई की मौत के बाद भूमि में विरासत दर्ज कराने के लिए तीनों बहनें पिछले काफी दिनों से लेखपाल व एसीओ चकबंदी के पास चक्कर काट रही हैं। सोमवार को कुछ रिश्तेदारों के साथ वह अमरोहा अडडे पर लेखपाल व एसीओ के पास पहुंची। आरोप है कि विरासत दर्ज करने की एवज उनसे बीस हजार रुपए बतौर सुविधा शुल्क मांगा गया। इसको लेकर हंगामा व धक्का मुक्की भी हुई। पुलिस ने हंगामा कर रहे दो युवकों को हिरासत में लेकर एसीओ व लेखपाल को भी कोतवाली बुला लिया।

उधर हंगामा होने की सूचना मिलने पर भाकियू के प्रदेश महासचिव महावीर ¨सह व भारतीय किसान संघ युवा के जिलाध्यक्ष महीपाल ¨सह ने पहुंचकर किसानों से रिश्वत मांगने पर एतराज जताया। हालांकि कोतवाली पहुंचने पर दोनों पक्ष ढीले पड़ गए। पुलिस के मुताबिक भाकियू नेता की मौजूदगी में दोनों पक्षों में समझौता हो गया है। उधर एसीओ राजेंद्र ¨सह का कहना है कि भाई की विरासत बहनों के नाम पर दर्ज करना उनके अथवा लेखपाल के अधिकार क्षेत्र में नहीं है। सुविधा शुल्क मांगने का आरोप पूरी तरह से निराधार है।

प्रभारी निरीक्षक संजय प्रताप ¨सह ने बताया कि विरासत दर्ज करने को लेकर किसानों व चकबंदी एसीओ व लेखपाल के बीच कहासुनी हो गई थी। दोनों पक्षों ने आपस में मामला निपटा लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.