गजरौला : गुफरान अली। यह उस लुटेरे का नाम है जिसने न सिर्फ औद्योगिक नगरी की पुलिस को छह माह तक नचाए रखा बल्कि शहर की सड़कों पर महिलाओं का निकलना भी दूभर कर दिया। कभी पर्स छीनता तो कभी चेन व कुंडल लूट कर फुर्र हो जाता था। खास बात यह है कि एक हादसे में उसका सीधा हाथ व पैर निष्क्रिय हो चुका है वह उल्टे हाथ-पैर से वारदात को अंजाम देकर पुलिस को नचाता रहा।

शुक्रवार को पकड़े गए शातिर लुटेरे गुफरान ने बेबाक तरीके से बताया कि गजरौला की सड़कें चौड़ी हैं। भीड़ भाड़ भी कम रहती है। यहां से चारों दिशाओं को आने जाने का रास्ता भी है। इसलिए अपराध की ²ष्टि से यह जगह महफूज लगी। यही वजह है कि छह माह से लगातार वारदातों को अंजाम दे रहा था। हर बार वारदात को अंजाम हेलमेट पहनकर ही देता था। बाइक की नंबर प्लेट भी घटना के दौरान हटी रहती थी। खास बात है कि कई बार चौपला चौकी की पुलिस से इसका आमना-सामना भी हुआ। लेकिन, पुलिस की हरकत को भांपकर तुंरत हवा के माफिक बाइक की रफ्तार बढ़ाकर फरार हो जाता था।

लुटेरे ने बताया कि जरूरत के हिसाब से घटनाएं करता है। एक बार लूटने के बाद जब तक उसके पैसे खर्च नहीं होते। तब तक दूसरी घटना नहीं करता। पैसे खत्म होने के बाद दूसरी वारदात को अंजाम देता है। वारदात को अंजाम भी अकेला देता है। मुरादाबाद मत आना, चाहे जो करना..

गजरौला : पुलिस पूछताछ में लुटेरे ने यह भी बताया कि गजरौला से पहले वह मुरादाबाद में लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देता था। लेकिन, वहां की एसओजी ने उसे थाना मझोला व सिविल लाइन क्षेत्र से दो बार गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। वहां इसके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज है। बताया कि वहां की एसओजी बीच-बीच में फोन कर मुरादाबाद न आने की बात कहती थी। इसी वजह से मुरादाबाद जाना छोड़ दिया और फिर गजरौला को टारगेट बनाकर वारदातों को अंजाम दिया। हर बार धोखा देती बाइक की चेन

गजरौला : लुटेरे ने बताया कि वह जिस दिन भी बाइक की चेन बदलवाता है। उसी दिन पुलिस के हत्थे चढ़ जाता। पूर्व में मुरादाबाद के थाना मझोला पुलिस ने जब गिरफ्तार किया था। उस दिन भी वह बाइक की चेन डलवाकर आया था। अब भी जब गजरौला पुलिस ने पकड़ा है। तक भी मेरठ से बाइक में नई चेन डलवाकर आया था। महिलाओं के कुंडल व चेन लूटने वाले बदमाश समेत दो गिरफ्तार

जासं, गजरौला : थाना पुलिस ने महिलाओं के कानों से कुंडल व चेन लूटने वाले बदमाश को गिरफ्तार कर लिया है। जिस व्यक्ति को वह लूटे गए आभूषण बेचता था। उसे भी गिरफ्तार किया गया है। पकड़ा गया बदमाश जिला सम्भल के थाना नखासा क्षेत्र के मुहल्ला हिन्दुपूरा खेड़ा निवासी गुफरान अली पुत्र इकराम है। वहीं उससे आभूषण लेकर गलाने वाला व्यक्ति गणेश निवासी ग्राम गुजरवाडी थाना रहमत पुरा जिला सतारा, महाराष्ट्र व हाल पता सम्भल के नगर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला ठेर सराफा को गिरफ्तार किया है। उसके पास से एक तमंचा, दो जिदा कारतूस, एक चोरी की केटीएम बाइक व लूटे गए दो कुंडल बरामद किए हैं। बदमाश के खिलाफ मुरादाबाद व अमरोहा में आधा दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। एसएसआइ प्रमोद पाठक ने बताया उसने गजरौला में आधा दर्जन से अधिक लूटपाट की घटनाओं को अंजाम दिया है। शम्भू स्वीट्स के सामने सेंटमेरी स्कूल की शिक्षिका के गले से चेन लूटने की घटना भी स्वीकार की है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप