Move to Jagran APP

गजरौला में गोकशी करते दो गिरफ्तार, तीन फरार

खादर क्षेत्र में गोवंशीय पशुओं की गोकशी थमने का नाम नहीं ले रही है। थाना पुलिस ने गांव घासीपुरा में ईंख के खेत में छापा मारकर दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। मौके से तस्करों की

By JagranEdited By: Published: Fri, 11 Jan 2019 11:03 PM (IST)Updated: Fri, 11 Jan 2019 11:03 PM (IST)
गजरौला में गोकशी करते दो गिरफ्तार, तीन फरार
गजरौला में गोकशी करते दो गिरफ्तार, तीन फरार

गजरौला : बुलंदशहर के बवाल से भी गोकशी करने वालों ने सबक नहीं लिया है। शुक्रवार की देर शाम भी थाना क्षेत्र में ईंख के खेत में गोकशी की जा रही थी। इसकी सूचना पर पुलिस ने छापा मारकर दो को रंगे हाथों दबोच लिया। मौके से बाइक, कटान करने वाले उपकरण और करीब 50 किलो गोमांस भी बरामद किया है। इनके तीन साथी मौके से फरार हो गए। पुलिस पकड़े गए तस्करों से पूछताछ करने में जुटी है।

prime article banner

यह मामला गांव घासीपुरा का है। शुक्रवार की शाम छह बजे गांव के जंगल स्थित एक ईख के खेत में गांव निवासी नन्हें का पुत्र सिराजुद्दीन, मोहरका पट्टी निवासी हफीज का पुत्र अनवर कुछ अन्यों के साथ मिलकर गोवंश का वध कर रहे थे। इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस ने छापा मारकर सिराजुद्दीन व अनवर को गिरफ्तार कर लिया। मौके से पचास किलो गोमांस, एक बाइक व वध करने उपकरण भी बरामद कर लिए। वहीं इनके तीन अन्य साथी भागने में सफल हो गए। पुलिस दोनों तस्करों को लेकर थाने पहुंची। यहां सीओ मोनिका यादव ने उनसे पूछताछ की। खबर लिखे जाने तक मुकदमा दर्ज नहीं किया था। फरार आरोपितों को भी पकड़ने की तैयारी की जा रही थी।

बता दें कि पूर्व में भी पुलिस ने खादर क्षेत्र में गोकशी करने के आरोप में कई लोगों को जेल भेजा था। इसके बाद भी क्षेत्र में गोकशी थमने का नाम नहीं ले रही है। प्रभारी निरीक्षक र¨वद्र ¨सह ने बताया कि दो तस्करों को पकड़ा है। उनसे पूछताछ की जा रही है। दावत के लिए की जा रही थी गोकशी, प्रधान व चौकीदार समेत कई अन्य पर कार्रवाई की तैयारी

गजरौला : शुक्रवार की देरशाम घासीपुरा में गोकशी एक कार्यक्रम में दावत के लिए कराई जा रही थी। पकड़ में आरोपितों से पूछताछ में यह बात सामने आने के बाद पुलिस गांव के प्रधान, चौकीदार, लेखपाल समेत गोकशी के लिए प्रेरित करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की तैयारी कर रही है।

बुलंदशहर प्रकरण के बाद शासन ने स्पष्ट आदेश जारी किया था कि गोकशी पकड़े जाने पर पुलिस, प्रधान, लेखपाल व चौकीदार भी बख्शे नहीं जाएंगे। इसी आधार पर पुलिस गांव के प्रधान व चौकीदार के साथ लेखपाल पर भी कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है। पुलिस को इन तीनों ने ही इसकी सूचना नहीं दी। पुलिस को यह सूचना किसी अन्य के माध्यम से मिली, जो सही पाई गई। इसकी पुष्टि करते हुए प्रभारी निरीक्षक र¨वद्र ¨सह ने बताया कि गोकशी आरोपित युवक गांव के अन्य व्यक्ति के कहने पर कर रहे थे। उसने दावत का प्रोग्राम रखा था। सभी की पहचान कर ली गई है। मुकदमा कायम किया जा रहा है। सख्त कार्रवाई की जाएगी। शासन से की शिकायत : शुक्ला

गजरौला : पीएफए के पदाधिकारी डॉ र¨वद्र शुक्ला ने बताया कि गोकशी व पशुओं की तस्करी का धंधा क्षेत्र से बंद नहीं हो पाया है। घासीपुरा, मोहरका पट्टी, पपसरा समेत अनेक गांवों में यह धंधा चल रहा है। इनके पैरोकार थाने के इर्द-गिर्द घूमते दिखाई देते हैं। इसी कारण पशु क्रूरता के मामलों भी कार्रवाई नहीं हो पा रही है। गजरौला के घासीपुरा गांव का मामला सामने आने के बाद सीधे शासन को शिकायत कर उचित कार्रवाई की मांग की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.