Move to Jagran APP

भूख से मौत पर सरकार दे जवाब : जयंत

अमरोहा : राष्ट्रीय लोकदल के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने कड़े तेवरों में बीजेपी सरकार पर जमक

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Aug 2018 11:14 PM (IST)Updated: Sat, 04 Aug 2018 11:14 PM (IST)
भूख से मौत पर सरकार दे जवाब : जयंत
भूख से मौत पर सरकार दे जवाब : जयंत

अमरोहा : राष्ट्रीय लोकदल के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने कड़े तेवरों में बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला। कहा बीजेपी सांप्रदायिकता फैलाकर राजनीति कर रही है। कैराना में जनता ने नफरत की राजनीति को पूरी तरह से नकार दिया है। आगामी लोकसभा चुनाव में भी भाजपा को जनता के इस करारे जवाब के लिए तैयार रहना चाहिए। दिल्ली में भूख से हुई मौतों के बारे में उन्होंने कहा केंद्र सरकार को इस संबंध में जवाब देना चाहिए। सीटों के बंटवारे को लेकर कहा जल्दी ही गठबंधन स्थिति स्पष्ट की जाएगी।

prime article banner

शनिवार को पूर्व विधायक अशफाक अली खां के रज्जाकपुर कार्यालय पर जयंत चौधरी ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान केंद्र व प्रदेश सरकार पर भड़ास निकाली। दिल्ली में भूख से बच्चों की मौत पर बोले-देश के खाद्यान्न भंडार 58 प्रतिशत अनाज से भरे हुए हैं। ऐसी स्थिति में भूख से मौत होना वाकई शर्मनाक है। इस मामले में सरकार की जवाबदेही तय होनी चाहिए। देश में खाद्य सुरक्षा कानून सही ढंग से लागू हो जाए तो दावा है कोई भूखा नहीं सोयेगा। बिहार रेप कांड के संबंध में पूछे गए सवाल पर जयंत ने साफ कहा घटना ¨नदनीय है। ऐसे अमानवीय कृत्य करने वाले लोगों को राजनीतिक संरक्षण देने वाले नेताओं की पहचान भी जरूरी है। नीतिश सरकार हर मोर्चे पर फेल हो गई है।

गठबंधन में रालोद की भूमिका के बारे में पूछे गए हर सवाल का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने बड़ी बेबाकी से जवाब दिया। कहा भाजपा सरकार से त्रस्त जनता विपक्ष को एकजुट देखना चाहती है। बीते उपचुनाव के नतीजों ने इस बात का साफ संकेत भी दे दिया है। सीटों के बंटवारे पर बोले जो कुछ तय होगा, उसे मीडिया से साझा किया जाएगा। बस थोड़ा इंतजार कीजिए। इतना तय है कि इस गठबंधन में आरएलडी की अहम भूमिका होगी।

किसान समस्याओं को लेकर केंद्र व प्रदेश सरकार को घेरते हुए उन्होंने कहा कि बिजली दरों में बढ़ोत्तरी करके किसानों पर बोझ डालकर इस सरकार ने किसान विरोधी होने का प्रमाण दे दिए हैं लेकिन आरएलडी खामोश नहीं बैठेगी। मोदी जी के विरोध में सबके आगे तलवार लेकर खड़ी होगी। इस सिलसिले में प्रदेशभर में 13 अगस्त को सभी बिजलीघरों का घेराव किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वह खुद बागपत में इस आंदोलन का नेतृत्व करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.