अमरोहा, जेएनएन। गजरौला में एक युवक को प्रेमी बताते हुए युवती ने उसकी शादी रुकवाने के लिए खासा हंगामा किया। चौकी से लेकर थाने और फिर जिला पंचायत अध्यक्ष सरिता चौधरी के आवास पर चल रही कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान की बैठक में भी पहुंचकर अपना दुखड़ा रोया। मंत्री के सामने ही उसने खुदकशी कर लेने की धमकी दे डाली। कैबिनेट मंत्री ने एसपी से वार्ता कर उचित कार्रवाई कराने का आश्वासन देकर उसे शांत किया।

रविवार को कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान चौधरी चरण ङ्क्षसह नगर स्थित जिला पंचायत अध्यक्ष के आवास स्थित कार्यालय पर बोर्ड के सदस्यों के साथ मंत्रणा कर रहे थे। इसी दौरान युवती पहुंच गई। न्याय की गुहार व पुलिस पर मदद नहीं करने का आरोप लगाते हुए प्रेमी की शादी रुकवाने की मांग करने लगी। रविवार को दूल्हा बनकर शादी के लिए बारात लेकर गया है। कैबिनेट मंत्री ने उसकी बात सुनकर प्रभारी निरीक्षक जयवीर ङ्क्षसह को बुला लिया। उनके द्वारा कानूनी अड़चन की बात कहने पर युवती ने मंत्री के सामने ही खुदकशी कर लेने की धमकी दे डाली। बाद में मंत्री ने उसे एसपी से वार्ता कर कार्रवाई कराने का आश्वासन दिया।

प्रेमी की शादी रुकवाने में नाकाम रही युवती

घंटों के हंगामे के बाद प्रेमी की शादी रुकवाने में युवती नाकाम रही। हालांकि उसने अपनी मांग पूरी करने के लिए चौकी से लेकर थाने और प्रेमी की ससुराल तक की दौड़ लगाई लेकिन, नतीजा सिफर ही रहा। युवती का आरोप है कि प्रेमी ने शादी का झांसा देकर उसके साथ गलत काम किया। बाद में शादी से इन्कार कर दिया। प्रेमिका ने प्रेमी पर घर में घुसकर छेड़छाड़ करने का मुकदमा भी दर्ज कराया था। जो कोर्ट में विचाराधीन है। रविवार को उसकी बरात कस्बा चौकी क्षेत्र एक मुहल्ले में जाने की भनक लगने पर प्रेमिका शादी रुकवाने को परिजनों के साथ पहुंच गई। हंगामे के बीच उपनिरीक्षक सुकर्मपाल ङ्क्षसह टीम के साथ पहुंचे और बरात को रवाना किया। युवती ने दुल्हन के घर पहुंचकर भी हंगामा किया। उधर प्रभारी निरीक्षक जयवीर ङ्क्षसह पुलिस लेकर पहुंच गए। उन्होंने बरात को रोक दिया और वापस घर भेज दिया। युवती ने पहले मुकदमा भी दर्ज कराया था। विवेचना में साक्ष्य न मिलने के कारण उसमें एफआर लग चुकी है। हालांकि दुल्हन-दूल्हा पक्ष ने पुलिस के पहुंचने से पहले ही निकाह हो जाने का दावा किया है।

 

Posted By: Narendra Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस