Move to Jagran APP

सोसाइटी के वारदानें में मिले गेहूं को क्लीन चिट देकर प्रशासन ने सील हटवाई

राजस्व समेत कई विभागों के अधिकारियों की टीम ने एक फार्म हाउ

By JagranEdited By: Published: Thu, 04 Jun 2020 11:15 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jun 2020 11:15 PM (IST)
सोसाइटी के वारदानें में मिले गेहूं को क्लीन चिट देकर प्रशासन ने सील हटवाई
सोसाइटी के वारदानें में मिले गेहूं को क्लीन चिट देकर प्रशासन ने सील हटवाई

जागरण संवाददाता, गजरौला : राजस्व समेत कई विभागों के अधिकारियों की टीम ने एक फार्म हाउस पर छापा मारकर बस्ती सोसाइटी के बोरों में भरा गेंहू एक ट्रक में लोडे होते हुए पकड़ा था। हालांकि बाद में सील कर गेहूं फार्म स्वामी की ही सुपर्दगी में सौंप दिया था। तीसरे दिन प्रशासन के निर्देश पर गेहूं किसानों का ही होना ठहराते हुए सील हटाकर गेहूं गोदाम पहुंचवा दिया।

loksabha election banner

मंगलवार की रात नेशनल हाईवे किनारे एनरूट ढाबा के समीप एक फार्म हाउस से बस्ती सोसाइटी के बोरों में गेहूं भरे जाने की सूचना पर अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची थी। संबंधित क्षेत्र हसनपुर तहसील का होने के कारण यहां के नायब तहसीलदार संतोष यादव के नेतृत्व में विभिन्न विभागों की एक टीम रात में करीब 11 बजे बड़ी मशक्कत से पहुंच सकी थी। नायब तहसीलदार के मुताबिक मौके पर पहुंचने पर गेंहू से भरे तकरीबन 393 बोरे वहां खड़े एक ट्रक में लदे मिले थे। करीब 100 कुंतल गेंहू खुले में पड़ा था। स्वामी ने यह गेंहू अपने फार्म हाउस का होने का दावा किया, लेकिन इससे संबंधित कागजात मांगने पर वह नहीं दिखा पाए। लिहाजा माल सील कर किसान की ही सुपर्दगी में दे दिया। वारदाना बस्ती की सोसाइटी का बताया जा रहा है। इधर एसडीएम हसनपुर विजय शंकर के निर्देश पर बस्ती सोसाइटी के एमडी मोहित चौहान ने फार्म हाउस पहुंचकर सील हटाकर गेहूं गोदाम भिजवा दिया। फार्म स्वामी ने बताया कि गेंहू तीन किसानों का था। कुछ लोड होकर ट्रक में ही आया था। कुछ उनके यहां से भरा जाना था, लेकिन इसमें गलत कुछ नहीं था। किसी की गलत सूचना पर टीम पहुंची थी। इधर एसडीएम ने जांच में गेहूं किसानों का पाए जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि इसी आधार पर सील हटवा दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.