Move to Jagran APP

किशोर को कुचल कर मारने में चार फंसे

गजरौला : नाबालिग की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या करने एवं जबरन उसका अंतिम संस्कार कराने के

By JagranEdited By: Published: Sat, 12 May 2018 11:36 PM (IST)Updated: Sat, 12 May 2018 11:36 PM (IST)
किशोर को कुचल कर मारने में चार फंसे
किशोर को कुचल कर मारने में चार फंसे

गजरौला : नाबालिग की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या करने एवं जबरन उसका अंतिम संस्कार कराने के जुर्म में प्रधान समेत चार लोग फंस गए हैं। न्यायालय ने मामले में थानाध्यक्ष को वांछित दफाओं में मुकदमा दर्ज करने का आदेश जारी किया है।

loksabha election banner

शनिवार को थाना पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर ग्राम रहदरा निवासी कैलाश की ओर से गांव निवासी राजू, उर्मिला, सुंदर एवं ग्राम प्रधान करन ¨सह के खिलाफ वांछित दफाओं में मुकदमा पंजीकृत किया है। कैलाश का आरोप है कि 17 अप्रैल की सुबह उसके तेरह वर्षीय पुत्र ¨रकू को गांव निवासी राजू गन्ना बुवाई कराने के लिए घर से बुलाकर ले गया था। गन्ना बुवाई को लेकर राजू व ¨रकू में कहासुनी हुई। इस कारण उसी दिन बारह बजे आरोपितों ने एक राय होकर उसके पुत्र पर ट्रेक्टर का पहिया चढ़ाकर जान से मार दिया तथा उसके पुत्र के शव को उसके घर लाकर डाल दिया। उसने घटना की रिपोर्ट लिखानी चाही तो ग्राम प्रधान करन ¨सह व अन्य व्यक्तियों ने उस पर दबाव बनाकर मुकदमा लिखाने से रोक दिया। आरोपितों ने उसके नाबालिग पुत्र का बल पूर्वक अंतिम संस्कार करा दिया कार्रवाई करने पर गांव से भगाने व जान से मारने की धमकी दी।

कहा थाना पुलिस व एसपी से शिकायत की गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। पीड़ित ने रिपोर्ट दर्ज कराने को न्यायालय में प्रार्थना पत्र दिया। इसे स्वीकार करते हुए मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने थानाध्यक्ष को मामले की प्रथम सूचना रिपोर्ट समुचित धारा में दर्ज कर विवेचना प्रचलित कर विधि अनुसार आख्या न्यायालय में प्रस्तुत करने के आदेश दिए हैं। थाना प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार ने न्यायालय के आदेश पर मुकदमा दर्ज करने की पुष्टि की है। वहीं मुकदमा दर्ज होने से आरोपितों में खलबली मची है। वादी का भाई भी चल रहा सालों से गायब

गजरौला : मृतक किशोर ¨रकू के पिता कैलाश का कहना है कि 10-12 साल से उसका छोटा भाई सूखे भी लापता है। जब वह लापता हुआ था, तब 16-17 साल का था। उसे काफी तलाशा। पुलिस में भी शिकायतें की, लेकिन उसका आज तक कोई पता नहीं चला है। बेटे के साथ जिस तरह घटना हुई और उसे रिपोर्ट के लिए थाने तक नहीं पहुंचना दिया गया। इससे उसे अब अपने भाई के साथ भी इसी तरह की कोई घटना होने का संदेह होने लगा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.