अमरोहा : महकमा डेंगू पर काबू करने में नाकाम साबित हो रहा है। फिर चार डेंगू आशंकित मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। चारों मरीजों को जिला अस्पताल के डेंगू वार्ड में भर्ती कराया है। जिसमें पहली जांच पॉजिटिव पाई गई है। चिकित्सकों ने खून के नमूने लेकर जांच के लिए भेजे हैं। नोडल अधिकारी डॉ. विनोद ने मौके पर जांच पड़ताल की है।

जिले में डेंगू आशंकित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। सरकारी रिकार्ड के अनुसार अभी तक महज 29 डेंगू आशंकित मिले हैं, लेकिन यह कड़वा सच है कि डेंगू आशंकित मरीजों की संख्या लगभग तीन गुनी है। फिर चार डेंगू आशंकित मरीज मिले। पहला केस शहर के मुहल्ला दानिशमंदान के बाबूराम की पत्नी अनीता(38) को छह-सात दिन से बुखार से पीड़ित है और सीएचसी में इलाज चल रहा था। जिसमें दो जांचों में डेंगू के लक्षण पाए जाने पर जिला अस्पताल में रेफर कर दिया। वहीं दूसरा मामला डिडौली थाना क्षेत्र के गांव फत्तेहपुर का है। गांव के शाकिर की बेटी अलीजा (3) को आठ दिन से बुखार आ रहा था। परिजनों ने पहले तो गांव इलाज कराया। हालत बिगड़ने पर जिला अस्पताल के डेंगू वार्ड में भर्ती कराया। जांच दो जांच पॉजिटिव पाई गई। तीसरी जांच के लिए चिकित्सकों ने नमूना जांच के लिए मुरादाबाद भेजा है। तीसरा केस डिडौली क्षेत्र के गांव सैंतली के मुज्जमिल की बेटी सौफिया (17) भी चार दिन से बुखार से पीड़ित है। गांव में इलाज कराया, लेकिन हालत बिगड़ती गई। जिसे डेंगू वार्ड में भर्ती कराया। जांच के दौरान डेंगू आशंकित पाई गई। चौथा केस डिडौली थाना क्षेत्र के ही गांव पायती कला के हसनेन की पत्नी नसरीन को एक माह से बुखार से पीड़ित है। पहले तो परिजनों ने गांव में ही इलाज कराया। हालत में सुधार नहीं होने पर महिला को डेंगू वार्ड में भर्ती कराया। जिसमें चिकित्सकों ने जांच कराई तो डेंगू के लक्षण पाए गए। चिकित्सकों ने सभी डेंगू आशंकित मरीजों के खून का नमूना लेकर जांच के लिए भेजा है।

डेंगू वार्ड में मरीजों से फुल

अमरोहा : जिला अस्पताल में डेंगू मरीजों के इलाज के लिए डेंगू वार्ड बनाया गया है। जिसमें डेंगू आशंकित मरीज को चिकित्सक भर्ती कर इलाज करते हैं, लेकिन डेंगू आशंकित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ने से वार्ड भी फुल हो गया है। ऐसे में स्वास्थ्य महकमा परेशान हैं और वह मरीजों को इमरजेंसी में भर्ती करने का मजबूर है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप