Move to Jagran APP

लव मैरिज पर अमरोहा के एक पिता की गुहार, बेटी वापस आ जाओ नहीं तो कर लूंगा धर्म परिवर्तन

अमरोहा में बेटी की लव मैरिज से आहत एक पिता ने धमकी दी है कि बेटी वापस आ जाओ नहीं तो मैं मुसलमान बन जाऊंगा।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 14 Jul 2019 12:42 PM (IST)Updated: Sun, 14 Jul 2019 05:52 PM (IST)
लव मैरिज पर अमरोहा के एक पिता की गुहार, बेटी वापस आ जाओ नहीं तो कर लूंगा धर्म परिवर्तन
लव मैरिज पर अमरोहा के एक पिता की गुहार, बेटी वापस आ जाओ नहीं तो कर लूंगा धर्म परिवर्तन

अमरोहा, जेएनएन। बरेली के विधायक राजेश मिश्रा की बेटी साक्षी के अपने प्रेमी के साथ प्रयागराज में विवाह करने के मामले के बीच में ही अमरोहा में भी इससे जुड़ा मामला सामने आया है। बरेली में बेटी के आरोप से आहत विधायक राजेश मिश्रा ने जहां आत्महत्या करने की धमकी दी है तो अमरोहा में पीडि़त पिता ने तो अपनी बेटी को धर्म परिवर्तन की धमकी दे दी है।

loksabha election banner

अमरोहा में बेटी की लव मैरिज से आहत एक पिता ने धमकी दी है कि बेटी वापस आ जाओ नहीं तो मैं मुसलमान बन जाऊंगा। बीएससी की छात्रा युवती ने घर से भागकर अपने प्रेमी से आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली। अमरोहा के हसनपुर की एक युवती ने गैर बिरादरी के युवक मंगन सिंह के साथ आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली और अपने परिवार से खुद की एवं अपने पति की जान का खतरा बताते हुए पुलिस से मदद मांगी है। इस लड़की ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वायरल हुए वीडियो में युवती खुद को अनामिका बता रही है। उसने बताया कि उसके घरवाले उसकी मर्जी के खिलाफ कहीं और शादी करना चाहते थे, वो मंगन के साथ रहना चाहती है। उसने कहा कि मुझे परिजनों से जान का खतरा है। अगर मेरे और मेरे पति और ससुरालियों के साथ कोई दुर्घटना होती है तो उसके लिए उसके पिता एवं अन्य परिजन जिम्मेदार होंगे। इस वीडियो के सामने आने के बाद हसनपुर का माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है।

अमरोहा में आठ जुलाई की रात को परिवार के लोगों को को चाय में नशा देकर घर में रखी पांच लाख की नकदी समेत लगभग दस लाख के सोने के आभूषण व अन्य कीमती समान लेकर प्रेमी संग गायब हुई युवती का मामला तूल पकड़ रहा है। परेशान परिवार के लोगों ने दो दिन में युवती के बरामद न करने पर धर्म परिवर्तन या आत्मदाह करने की चेतावनी दी है।

युवती के परिवार के लोगों के साथ उनके रिश्तेदारों ने विधायक महेंद्र सिंह खडगवंशी के आवास पर पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई। विधायक से कहा कि उनकी बेटी को बहला फुसला कर अपहरण किया गया है। आरोपित लड़की को टार्चर करके जबरन वीडियो वायरल करा रहे हैं। दो दिन में पुलिस के बेटी को बरामद नहीं करने पर उन्होंने धर्म परिवर्तन की चेतावनी दी है। विधायक ने पुलिस अधिकारियों से बात कर लड़की को बरामद कराने का आश्वासन दिया।

इसके बाद में भीड़ के साथ युवती के परिजन कोतवाली पहुंचे। यहां वरिष्ठ उप निरीक्षक वेद सिंह से वार्ता की। लड़की के परिवार के लोगों ने आरोप लगाया कि बेटी को गैर जाति के लोग बहलाकर ले गए हैं, लेकिन पुलिस उनकी बेटी को बरामद करने के प्रति गंभीर नहीं है। अभी तक न तो नामजद आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है और न ही आरोपितों की मदद करने वालों को पकड़कर पूछताछ की है। वरिष्ठ उप निरीक्षक ने सीडीआर के माध्यम से युवती की लोकेशन का पता लगाने तथा कई स्थानों पर दबिश देने की बात कहते हुए बामुश्किल उन्हें शांत किया। कोतवाली में भी पुलिस के सामने युवती के परिजनों ने एक सुर में कहा कि दो दिन में युवती बरामद नहीं की तो वह धर्म परिवर्तन या फिर आत्मदाह करने को मजबूर होंगे।

वीडियो वायरल कर युवती मांग रही सुरक्षा

प्रेमी के साथ फरार हसनपुर की युवती ने वीडियो वायरल कर आर्य समाज मंदिर में प्रेमी मंगन सिंह से अपनी इच्छा से शादी करने की बात कहते हुए खुद बालिग बता रही है। वह खुद एवं अपने पति व रिश्तेदारों की सुरक्षा करने की बात कहते हुए इसमें किसी का दोष होने की बात नहीं कर रही है। युवती के परिजन वीडियो को टार्चर कर बनवाने की बात कह रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.