Move to Jagran APP

गंगा क्षेत्र में गेहूं की बुवाई करने को किसान आमने-सामने

हसनपुर तहसील क्षेत्र में गंगा की रेती एवं वन विभाग की सैकड़ों बीघा भूमि पर अवैध कब्जे को विवाद शुरू हो गया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 30 Sep 2020 12:00 AM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 12:00 AM (IST)
गंगा क्षेत्र में गेहूं की बुवाई करने को किसान आमने-सामने
गंगा क्षेत्र में गेहूं की बुवाई करने को किसान आमने-सामने

हसनपुर (अमरोहा) : तहसील क्षेत्र में गंगा की रेती एवं वन विभाग की सैकड़ों बीघा भूमि पर अवैध कब्जा करने को लेकर अमरोहा तथा बुलंदशहर जनपद के किसान आमने- सामने आ गए हैं। किसानों के बीच कई बार गोली भी चल चुकी हैं।

loksabha election banner

रवि की फसल की बुवाई का समय नजदीक होने से गंगा क्षेत्र में तनातनी का माहौल है। किसानों ने गेहूं की बुवाई के लिए जमीन तैयार करना शुरू कर दिया है। रहरा थाना क्षेत्र के गांव हैदरपुर, पथरा, चीला, बिहारीपुर, बिरामपुर, नानई के सामने गंगा की धार आगे- पीछे होने से सैकड़ों बीघा भूमि प्रतिवर्ष इधर उधर हो जाती है। उपरोक्त गांव के सामने दूसरी तरफ बुलंदशहर के गांव चासी की मड़ैया, मवई के किसान अपना अधिकार दिखाते हैं।

आरोप है कि सोमवार की देर शाम हैदलपुर निवासी एक शातिर व्यक्ति ने पड़ोसी जनपद के किसानों की भूमि की जुताई कर दी। सूचना मिलने पर किसान खेतों पर पहुंचे तो उन्हें बंदूक दिखाते हुए गोली मारने की धमकी देकर भगा दिया। मंगलवार सुबह बुलंदशहर के थाना आहार के ग्राम चासी की मढ़ैया निवासी धर्मपाल सिंह, योगेश कुमार, राजवीर सिंह, ऋषिपाल सिंह, कलुआ सिंह, इमरत सिंह, रामवीर आदि ने जमीन पर अवैध कब्जा करने का आरोप लगाते हुए रहरा थाने में तहरीर दी है। पड़ोसी जनपद के किसानों से तहरीर प्राप्त हुई है। दोनों पक्षों को थाने बुलाकर वार्ता की जाएगी।

सत्येंद्र कुमार, प्रभारी निरीक्षक, थाना रहरा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.