Move to Jagran APP

पितृ अमावस्या को भारी वाहनों का रूट डायवर्जन आज से

पितृ अमावस्या पर नेशनल हाईवे को जाम मुक्त बनाए रखने को शुक्रवार की शाम से ही शानिवार की दोपहर तक भारी वाहनों के लिए रूट डायवर्जन लागू रहेगा। इसे प्रभावी बनाए रखने को पुलिस ने सुरक्षा की ²ष्टि से तैयारियां भी पूरी कर ली हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 Sep 2019 11:36 PM (IST)Updated: Fri, 27 Sep 2019 06:24 AM (IST)
पितृ अमावस्या को भारी वाहनों का रूट डायवर्जन आज से
पितृ अमावस्या को भारी वाहनों का रूट डायवर्जन आज से

गजरौला : पितृ अमावस्या पर नेशनल हाईवे को जाम मुक्त बनाए रखने को शुक्रवार की शाम से ही शानिवार की दोपहर तक भारी वाहनों के लिए रूट डायवर्जन लागू रहेगा। इसे प्रभावी बनाए रखने को पुलिस ने सुरक्षा की दृष्टि से तैयारियां भी पूरी कर ली हैं।

loksabha election banner

पितृ अमावस्या का स्नान 28 सितंबर को है। इसको लेकर शुक्रवार की शाम चार बजे से हाईवे पर रूट डायवर्जन कर दिया जाएगा, जो शनिवार की दोपहर यानी 24 घंटे तक लागू रहेगा। इस बीच हाईवे पर भारी वाहनों का संचालन बंद रहेगा। स्नान के लिए श्रद्धालु शुक्रवार की देर शाम से ही तिगरी और ब्रजघाट पहुंचने शुरू हो जाएंगे। पुलिस ने सुरक्षा के इन्तजाम पूरे कर लिए हैं। प्रभारी निरीक्षक डीके शर्मा ने बताया कि शुक्रवार की शाम से ही भारी वाहनों का रूट डायवर्जन कर दिया जाएगा। अगर, भीड़ पहले से बढ़ने लगी तो पहले से भी डायवर्जन लागू किया जा सकता है 25 प्वाइंटों पर तैनात रहेंगे खाकी के जवान

गजरौला : पितृ अमावस्या पर पुलिस ने सुरक्षा के लिए भी कड़े बंदोबस्त किए हैं। ब्रजघाट से तिगरी तक 25 प्वाइंट चिन्हित किए हैं। चार स्थानों पर पार्किंग बनाई गई है। ढ़ाई सौ से अधिक जवान तैनात रहेंगे।

पुलिस ने ब्रजघाट, जीरो प्वाइंट, चौपला चौराहा, भानपुर फाटक, इंद्रा चौक, कुमराला चौकी, मोहरका तिराहा, गौशाला चौराहा कांकाठेर-तिगरी, ग्राम तिगरी गौशाला, शिव चौक तिगरी, प्रथमा बैंक तिगरी, चामुंडा तिराहा, तिगरी से ब्रजघाट मोबाइल टीम, गंगा घाट तिगरी, फाजलपुर फाटक सहित 25 स्थान चिन्हित किए हैं। यहां पर तीन सिफ्टों में 3 इंस्पेक्टर, 100 सिपाही, 80 होमगार्ड, 30 महिला कांस्टेबल, एक पीएसी की टीम सहित 260 पुलिस कर्मियों की डयूटी लगाई गई है। एसएसआइ प्रमोद पाठक ने बताया कि शुक्रवार की शाम से सभी लोग डयूटी पर पहुंच जाएंगे। यहां से गुजरेगा ट्रैफिक - बरेली और रामपुर से दिल्ली जाने वाला यातायात- बरेली और रामपुर से दिल्ली की ओर जाने वाले भारी वाहन आंवला (जनपद बरेली) से शाहबाद (जनपद रामपुर) मार्ग से बिलारी, चन्दौसी, बहजोई, बबराला, नरौरा, डिबाई, बुलन्दशहर होते हुए दिल्ली की ओर गुजारे जाएंगे। एवं इसी मार्ग से वापस आएंगे।

- मुरादाबाद से दिल्ली को जाने वाला यातायात - दिल्ली को जाने वाले भारी वाहन कुन्दरकी, बिलारी, चन्दौसी, बहजोई, बबराला, नरौरा, डिबाई, बुलन्दशहर होते हुए दिल्ली भेजे जाएंगे। इसी मार्ग से वापस आएंगे।

- दिल्ली से मुरादाबाद, रामपुर, बरेली की ओर आने वाला यातायात - दिल्ली से मुरादाबाद,रामपुर,बरेली की ओर आने वाले भारी वाहनों को जनपद हापुड़ से डायवर्ट कर बुलन्दशहर, नरौरा, बबराला, बहजोई, बिलारी (जनपद मुरादाबाद) शाहबाद (जनपद रामपुर), रामपुर से बरेली को जाएंगे।

- मुरादाबाद से मेरठ व दिल्ली की ओर जाने वाला ट्रैफिक- मुरादाबाद से मेरठ, दिल्ली की ओर जाने वाला यातायात मुरादाबाद से टी.एम.यू. के कट से अगवानपुर बाईपास छजलैट, नूरपुर, बिजनौर, मीरापुर, मवाना होते हुए मेरठ व दिल्ली की ओर रवाना किया जाएगा। इसी मार्ग से वापस आएगा। ब्रजघाट गंगा में स्नान को उमड़ने वाले श्रद्धालुओं को जाम से नहीं जूझना पड़े।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.