Move to Jagran APP

सड़कों का जाल बिछाएगी जिला पंचायत

अमरोहा : जिला पंचायत बोर्ड की बैठक में कई प्रस्तावों को हरी झंडी दिखायी गयी। प्रधानमंत्री ग्र

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Sep 2017 03:01 AM (IST)Updated: Sun, 24 Sep 2017 03:01 AM (IST)
सड़कों का जाल बिछाएगी जिला पंचायत
सड़कों का जाल बिछाएगी जिला पंचायत

अमरोहा : जिला पंचायत बोर्ड की बैठक में कई प्रस्तावों को हरी झंडी दिखायी गयी। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत जहां जनपद में करीब 414.35 किलोमीटर सड़क का निर्माण कराया जाएगा, वहीं राज्य वित्त आयोग की 7 करोड़ की धनराशि से सदस्यों के प्रस्तावों पर सीसी रोड, खड़ंजा आदि का निर्माण कराया जाएगा।

prime article banner

शनिवार को जिला पंचायत अध्यक्ष रेनू चौधरी की अध्यक्षता में जिला पंचायत बोर्ड की बैठक आयोजन किया गया। रेनू चौधरी ने बताया प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत सभी विकास खंड से 49 प्रस्ताव आए हैं, जिनके अंतर्गत करीब 414.35 किलोमीटर सड़क का निर्माण ग्रामीण अंचल में किया जाएगा। अपर मुख्य अधिकारी हरमीक ¨सह ने कहा सदस्यों के प्रस्तावों से भी राज्य वित्त आयोग की करीब 7 करोड़ की धनराशि से गांवों में सीसी रोड, खड़ंजा व डाबर रोड का निर्माण कराया जाएगा। नदियों व अन्य जल स्त्रोतों में बहकर आने वाले शव या अन्य जले अधजले शवों के निस्तारण की उपविधि को भी बोर्ड बैठक में मंजूरी दी गयी।

इस दौरान कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान ने निर्देश दिये कि सड़क निर्माण में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाये। सरकार की नीतियों के अनुरूप ईमानदारी के साथ अपने कर्तव्यों को पूर्ण निष्ठा के साथ निभायें।अन्यथा लापरवाही से कार्य करने पर और जनता का उत्पीड़न, कार्य न करने पर संबंधित अधिकारी के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

कैबिनेट मंत्री ने कहा उनके प्रयासों से तिगरी मेला का प्रान्तीयकरण हो गया है, इसके लिए 130 लाख रुपये का शासन स्तर से बजट भी मंजूर करा दिया गया है। प्रांतीयकरण होने से इस बार मेला और भव्य होगा। जिला पंचायत अध्यक्ष ने तिगरी मेला को राजकीय मेला घोषित किये जाने के लिए कैबिनेट मंत्री का आभार ज्ञापित किया।

इस दौरान विधायक हसनुपर महेन्द्र खड़गवंशी, जिला पंचायत सदस्य, मुख्य विकास अधिकारी चन्द्रपाल ¨सह, अपर मुख्य अधिकारी हरमीक ¨सह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी संजय कुमार जैन, परियोजना निदेशक मिथलेश ¨सह समेत अन्य संबंधित अधिकारी व कर्मचारी प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

स्वच्छता की शपथ दिलायी

अमरोहा : कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान ने सभी जिला पंचायत सदस्य एवं अधिकारियों को स्वच्छता की शपथ दिलायी और लोगों को स्वच्छता के प्रति वृहद स्तर पर जागरूक करने का भी आह्वान किया। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि दिसंबर तक हमें जनपद की सभी 601 ग्राम पंचायतों को खुले में शौच मुक्त करना है। इसके लिए सभी अधिकारी पूरी तन्मयता से जुट जाएं। जब गांव स्वच्छ होंगे तभी स्वस्थ भारत की संकल्पना को साकार किया जा सकता है। वहीं दूसरी ओर जिला पंचायत अध्यक्ष रेनू चौधरी ने भी उपचुनाव में निर्वाचित दो जिला पंचायत सदस्य रितु देवी व रेशमा देवी को पद व गोपनीयता की शपथ दिलायी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.