Move to Jagran APP

मेले की सफाई व्यवस्था संभालेंगे 250 सफाई कर्मी

जिलाधिकारी के निर्देश पर पंचायतों में तैनात सफाई कर्मियों की गई तैनाती जागरण संवाददाता, अमरोहा: गंगाधाम तिगरी में लगने वाले मेले की सफाई व्यवस्था पंचायतों में तैनात सफाई कर्मी संभालेंगे। जिलाधिकारी हेमंत कुमार के निर्देश पर करीब 250 पंचायत सफाई कर्मियों की तिगरी मेले में तैनाती की गई है। सफाई कर्मी 25 नवंबर तक दिन रात मेले में रहकर सफाई व्यवस्था को संभालेंगे। मालूम हो कि तिगरी गंगा मेले की तैयारियों में तेजी आ गई है। जिलाधिकारी श्री कुमार ने गांवों में तैनात सफाई कर्मियों को मेले की सफाई व्यवस्था का जिम्मा सौपा है। ज्यादातर सफाई कर्मी हसनपुर, गजरौला व धनौरा विकास खंड की ग्राम पंचायतों से लिए गए हैं। अन्य विकास खंड के सफाई कर्मियों की संख्या काफी कम है। वैसे तो तिगरी गंगा मेला इस बार 15-16 नवंबर से शुरू हो रहा है। लेकिन इसका विधिवत शुभारंभ 1

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Nov 2018 10:18 PM (IST)Updated: Sat, 10 Nov 2018 10:18 PM (IST)
मेले की सफाई व्यवस्था संभालेंगे 250 सफाई कर्मी
मेले की सफाई व्यवस्था संभालेंगे 250 सफाई कर्मी

अमरोहा : गंगाधाम तिगरी में लगने वाले मेले की सफाई व्यवस्था पंचायतों में तैनात सफाई कर्मी संभालेंगे। जिलाधिकारी हेमंत कुमार के निर्देश पर 250 पंचायत सफाई कर्मियों की तिगरी मेले में तैनाती की गई है। सफाई कर्मी 25 नवंबर तक दिन रात मेले में रहकर सफाई व्यवस्था को संभालेंगे।

loksabha election banner

तिगरी गंगा मेले की तैयारियों में तेजी आ गई है। जिलाधिकारी ने गांवों में तैनात सफाई कर्मियों को मेले की सफाई व्यवस्था का जिम्मा सौपा है। ज्यादातर सफाई कर्मी हसनपुर, गजरौला व धनौरा विकास खंड की ग्राम पंचायतों से लिए गए हैं। अन्य विकास खंड के सफाई कर्मियों की संख्या काफी कम है। वैसे तो तिगरी गंगा मेला इस बार 15-16 नवंबर से शुरू हो रहा है। इसका विधिवत शुभारंभ 18 नवंबर को किया जाएगा। जबकि कार्तिक पूर्णिमा का मुख्य स्नान 23 नवंबर को है। वहीं मेले का समापन 25 नवंबर को किया जाएगा। प्रभारी जिला पंचायत राज अधिकारी विमल कुमार ने बताया कि मेले की सफाई व्यवस्था में कोताही नहीं बरती जाएगी। इसके लिए पंचायतों में तैनात 250 सफाई कर्मियों को लगाया गया है। जिन सफाई कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है उन्हें सोमवार को ड्यूटी पत्र सौंप दिए जाएंगे।

360 शौचालय बनाएगा पंचायत राज विभाग

अमरोहा : तिगरी गंगा मेले में पंचायत राज विभाग भी 360 शौचालय का निर्माण कराएगा, ताकि गंगा स्नान को आने वाले श्रद्धालुओं को दिक्कतों का सामना न करना पड़े। बता दें कि गजरौला की एक औद्योगिक इकाई द्वारा भी गंगा मेले में बायो टॉयलेट्स लगाए जा रहे हैं। जबकि जिला पंचायत भी करीब 1400 शौचालय का निर्माण करा रही है। प्रभारी जिला पंचायत राज अधिकारी विमल कुमार ने बताया पंचायत राज विभाग की ओर से भी 360 शौचालय बनवाए जा रहे हैं। प्रत्येक विकास खंड के एडीओ पंचायत को 60-60 शौचालयों के निर्माण की जिम्मेदारी सौंपी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.